ज्वाइन करे टेलीग्राम ग्रुप

Join Our Group
Join Telegram

5 Rupye Note Sell: यहाँ बेचे पुराने ट्रैक्टर वाला नोट और पाये लाखों रुपया

5 Rupye Note Sellपुराना पैसा कैसे बेचे,पुराना पैसा कहाँ बेचे,sell old coin,old coin sell website

5 Rupye Note Sell: यदि आप भी पुराने पैसे रखने के शौकीन हैं और आपके पास पुराना पैसा पड़ा हुआ है चाहे वह सिक्का हो या पुराना नोट तो आपके लिए एक अच्छी खबर है, आप पुराने पैसे सिक्के एवं नोट को भेजकर अच्छा खासा पैसा कमा सकते हैं , आज हम आपको बताएंगे कि आप कौन से पैसे कहां पर बेचकर कितना पैसा कमा सकते हो , यदि आपके पास भी पुराना सिक्का या नोट पड़ा हुआ है तो इसे इधर-उधर कम पैसे में बेच कर अपना नुकसान मत करो मैं आपको ऐसे वेबसाइट और खरीदार की जानकारी दूंगा जो आपको अच्छा खासा रकम दे सकती है।

ज्वाइन करे टेलीग्राम ग्रुप

5 Rupye Note Sell

दोस्तों अगर आप भी घर बैठे पैसा कमाना चाहते हैं तो आप बिल्कुल सही जगह पर आए हैं। क्योंकि आज हम आपको पैसे कमाने का सही तरीका बताएंगे। दोस्तों अगर आपके पास भी पुराने नोट या सिक्के हैं तो आप उन्हें बेचकर लाखों रुपए बड़ी आसानी से कमा सकते हैं। आपको शायद पता न हो लेकिन कई लोग ऐसे भी हैं जो पुराने जमाने के पुराने नोट/सिक्के रखना पसंद करते हैं. आइए आपको बताते हैं पुराने नोट और सिक्कों के बारे में।

5 Rupye Note Sell,पुराना पैसा कैसे बेचे ,old coin sell website
5 Rupye Note Sell

5 रूपये के नोट में खासियत

  • आपके पास भी ₹5 के पुराने नोट है जिस पर पीछे ट्रैक्टर छपा हुआ है।
  • और एक सूर्य का पोता हुआ सूर्य का इमेज है अगर आपके पास भी यह वाला ₹5 के पुराने नोट है।
  • तो समझे कि आपका किस्मत खुल गया यह नोट को वर्तमान समय में बहुत ज्यादा मांग किया जा रहा है।
  • कई लोग इस नोट के बदले में पांच से ₹1000000 तक दिए हैं।
  • अगर आपको भी इस नोट को बेचना है।
  • अगर आपके पास भी है तो कैसे बेचना है नीचे बताया गया है।

शर्तों और नियम के हिसाब से करें बिक्री

भारतीय रिजर्व बैंक (आरबीआई) की ओर से जारी यह नोट ‘बेहद दुर्लभ नोट्स इंडिया’ है। ऐसे में अगर आपके पास भी यह नोट है तो आप भाग्यशाली हैं। इससे एक नोट के बदले हजारों की कमाई हो सकती है। इस समय कई वेबसाइट ऐसी हैं जहां पुराने नोटों और सिक्कों की जबरदस्त खरीदारी हो रही है। अगर आपके पुराने नोट और सिक्के तय शर्तों के मुताबिक हैं तो इसके लिए आपको काफी अच्छे पैसे मिल सकते हैं।

क्यों खास है ये नोट

आज यहां हम आपको पांच रुपये के एक ऐसे नोट के बारे में बता रहे हैं जिसे बेचकर आप आसानी से हजारों रुपये कमा सकते हैं. इस नोट की खासियत है कि इस पर 786 नंबर (5 Rupee Note 786) लिखा होना चाहिए. साथ ही इस नोट पर ट्रैक्टर (5 Rupee Note With Tractor Value) भी बना होना चाहिए. अगर आपके पास भी इस तरह का नोट है तो आप इसके बदले में 2 लाख रुपये पा सकते हैं।

कैसे बेचे इस पुराने नोट सिक्के को

  • सबसे पहले रजिस्ट्रेशन करना होगा रजिस्ट्रेशन करने के लिए।
  • सबसे पहले सिक्के और नोट लेने वाले वेबसाइट पर जाकर रजिस्ट्रेशन करना होगा।
  • जैसे Coinbazzar.com ,OlX , जैसे आने वेबसाइट है जो नोट और सिक्के को खरीदती है।
  • वहां पर अपना पूरा डिटेल जैसे नाम पता कितने नोट हैं।
  • मोबाइल नंबर सभी जानकारी को डाल कर Registration लेना होगा।
  • उसके बाद उस नोट का फोटो को अपलोड करना होगा।
  • अपलोड करने के बाद खरीदने वाले आपको पास कॉल करके आपके नोट को भारी अमाउंट में लेंगे।
  • इसके लिए आपको इंतजार करना होगा इसके लिए कब आपके पास कॉल आता है।

सारांश (Summary)

तो दोस्तों आपको कैसी लगी यह 5 rupye Note Sell की जानकारी तो हमें कमेंट बॉक्स में बताना न भूलें और अगर आपका इस लेख से जुड़ा कोई सवाल या सुझाव है तो हमें जरूर बताएं। और दोस्तों अगर आपको यह आर्टिकल पसंद आया हो तो इसे लाइक और कमेंट करें और दोस्तों के साथ शेयर भी करें।

(FAQs)? 5 Rupye Note Sell

✅ 5 रुपये का नोट कैसे बेचे?

Ans: देश में कई ऐसी वेबसाइट्स हैं, जो पुराने नोट खरीदती हैं और उसके बदले अच्छी रकम देते हैं। ईबे, कोइनबाजार, कलेक्टर बाजार ऐसी साइट्स हैं, जहां आप 1, 5 और 10 रुपए के नोट को बेच सकते हैं. इतना ही नहीं इन साइट्स से आप रेयर क्वाइन भी खरीद सकते हैं।

WhatsApp Group (Join Now) Join Now
Telegram Group (Join Now) Join Now
✅ 5 के नोट के पीछे किसका चित्र अंकित है?

Ans: हालाँकि, जिस 5 रुपये के नोट से आपको 30 हज़ार मिलेंगे उस नोट की कुछ खासियत आपको देखनी होगी। इसके लिए सबसे पहले तो नोट पर ट्रैक्टर की तस्वीर होनी चाहिए। जिस नोट को रेयर माना गया है उसमें 786 नंबर भी लिखा है। भारतीय रिजर्व बैंक (RBI) द्वारा जारी 786 नंबर वाले नोट को बेहद दुर्लभ माना गया है।

✅ ₹ 2 के पुराने नोट की क्या कीमत है?

Ans: बहुत से लोग इन दुर्लभ पुराने नोट या सिक्कों के बदले में लाखों रुपये देने के लिए तैयार हैं. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, लोग 2 रुपये के इस खास किस्म के पुराने सिक्के के लिए 5 लाख रुपये देने को तैयार हैं, जिसके पीछे भारतीय झंडा उकेरा हुआ है. यह 2 रुपये का सिक्का भारत सरकार द्वारा 1994 में जारी किया गया था।

✅ ₹ 5 के नोट में क्या है?

Ans: 30 हज़ार रुपए कमाने के लिए आपके पास रखे 5 रुपए के नोट में ट्रैक्टर बना होना चाहिए. साथ ही उसमें 786 नंबर भी लिखा होना चाहिए. इस नोट को एंटीक कैटेगरी में रेयर माना जाता है. रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया में इस नोट को एक्सट्रीमली रेयर की मान्यता मिली है।

✅ सबसे पुराना सिक्का कौन सा है?

Ans: भारत के सबसे पुराना सिक्का कौन सा है? प्रथम भारतीय सिक्के – पंच चिन्हित सिक्के जिन्हें पुराण, करशापान या पान कहा जाता है – का प्राचीन भारत के महाजनपदों द्वारा छठी शताब्दी ईसा पूर्व में खनन किया गया था।

✅ ₹ 1 का सिक्का कितने का है?

Ans: क्या है इस सिक्के की कीमत
ये 1 रुपए का सिक्का 10 करोड़ रुपए में नीलाम हुआ. लेकिन ये सिक्का मामूली सिक्का नहीं था। जो सिक्का अंग्रेजों के जमाने का है और उस पर सन् 1885 मुद्रण हो तो आपको उसके लिए 10 करोड़ रुपए तक मिल सकते हैं।

Ignore Tag:- पुराना पैसा कैसे बेचे,पुराना पैसा कैसे बेचे,पुराना पैसा कहाँ बेचे,पुराना पैसा कहाँ बेचे,sell old coin,sell old coin,sell old coin,old coin sell website,old coin sell website

8 thoughts on “5 Rupye Note Sell: यहाँ बेचे पुराने ट्रैक्टर वाला नोट और पाये लाखों रुपया”

Leave a Comment