ज्वाइन करे टेलीग्राम ग्रुप

Bihar Board Dummy Admit Card 2023: बिहार बोर्ड ने जारी किया डमी एडमिट कार्ड यहाँ से करें डाउनलोड,Direct Download Link

Bihar Board Dummy Admit-Card,10th admit card download,12th admit card download,bseb dummy admit card,डमी एडमिट कार्ड डाउनलोड

BSEB 12TH & 10TH DUMMY ADMIT CARD DOWNLOAD 2023: अभी बिहार विद्यालय परीक्षा समिति पटना की ओर से सबसे बड़ी खुशखबरी सामने निकल कर आ रही है। बिहार विद्यालय परीक्षा समिति पटना के द्वारा इंटर और मैट्रिक वार्षिक परीक्षा 2023 का डमी एडमिट कार्ड जारी कर दिया गया है। आप सभी को कहां से और किस प्रकार से डमी एडमिट कार्ड डाउनलोड करना है किस डेट तक आप लोग अब डाउनलोड कर सकते हैं लास्ट डेट क्या है और डमी एडमिट कार्ड क्या होता है डमी एडमिट कार्ड में आपको क्या-क्या सुधार करवा सकते हैं और कहां से और किस प्रकार डाउनलोड करना है यह सारी जानकारी इस लेख के के माध्यम से आपको देंगे।इस आर्टिकल के माध्यम से सारी जानकारी क्या आएगी इस आर्टिकल को शुरू से लेकर एंड तक ध्यान पूर्वक जरूर पढ़ें। बिहार स्कूल एग्जामिनेशन बोर्ड पटना द्वारा कक्षा 10वीं और 12वीं की वार्षिक परीक्षा में के प्रवेश पत्र बिहार स्कूल एग्जामिनेशन बोर्ड पटना की ऑफिशियल वेबसाइट पर जारी कर दिया गया है। सभी विद्यार्थियों के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर एडमिट कार्ड 2023 को ऑनलाइन माध्यम के जरिए डाउनलोड कर सकते हैं। बिहार बोर्ड द्वारा जारी किए गए इस एडमिट कार्ड को डाउनलोड करने के लिए हम जानकारी इस लेख के माध्यम से आपको बता रहे हैं इसलिए को ध्यान पूर्वक अंत तक जरूर पढ़ें।

join telegram channel

ज्वाइन करे टेलीग्राम ग्रुप

बिहार बोर्ड डमी एडमिट कार्ड 2023 10वीं ,12वीं

बिहार स्कूल एग्जामिनेशन बोर्ड पटना ने मैथिली कक्षा 10वीं और इंटरमीडिएट कक्षा 12वीं की परीक्षा 2023 के लिए ऑनलाइन प्रवेश पत्र जारी कर दिया है। जिन छात्रों ने मैट्रिक और इंटर वालों की परीक्षा 2023 के लिए परीक्षा फॉर्म भर रहे हैं वे अदवार्षिक परीक्षा प्रवेश पत्र ऑनलाइन पीडीएफ में डाउनलोड कर सकते हैं। डमी एडमिट कार्ड को डाउनलोड करने के बाद आप अपने इंटरमीडिएट और मैट्रिक डमी एडमिट कार्ड को 5 से 18 नवंबर 2022 तक चाही कर सकते हैं।डमी एडमिट कार्ड में त्रुटि है और गलती है जैसे नाम पता एड्रेस लिंग जाति कोटि जाति धर्म किसी भी प्रकार से त्रुटि रह जाती है तो आप उसको सुधार कर अपने स्कूल कॉलेज के माध्यम से सुधार करवा सकते हैं। यदि आपको कोई भी मदद छात्र का नाम, पिता का नाम ,माता का नाम श्रेणी, रिंग ,जन्मतिथि गलत लगता है तो आप इससे अपने पहले सुधार के लिए आवेदन कर सकते हैं। कक्षा 10वीं और कक्षा बारहवीं के लिए अंतिम परीक्षा फरवरी 2023 में शुरू होगी। छात्र अपने बिहार बोर्ड कक्षा 10 बोर्ड कक्षा 12वीं के डमी एडमिट कार्ड टिकट डाउनलोड कर सकते। 12th admit card download,bseb dummy admit card,bseb dummy admit card,bseb dummy admit card

Bihar Board Dummy Admit Card 2023 Download,डमी एडमिट कार्ड डाउनलोड
Bihar Board Dummy Admit Card 2023 Download

बिहार बोर्ड मैट्रिक और इंटरमीडिएट परीक्षा 2023 विवरण

बिहार बोर्ड मैट्रिक और इंटर मीडिया के विद्यार्थी के बीच 4 नवंबर 2022 को बिहार बोर्ड एडमिट कार्ड जारी कर दिया है। बिहार एक्स स्कूल एग्जामिनेशन बोर्ड पटना द्वारा एडमिट कार्ड ऑफिसियल वेबसाइट पर जारी करने के बाद सभी विद्यार्थियों के मन में यह सवाल चल रहा है कि बिहार बोर्ड कक्षा 10वीं और 12वीं की वार्षिक परीक्षाओं का प्रारंभ कब से किया जाएगा। आप सभी संपूर्ण प्रसिद्ध भारतीय को हम बता दें कि मीडिया स्रोतों के अनुसार माना जा रहा है कि बिहार बोर्ड वार्षिक परीक्षा 2023 का आरंभ फरवरी 2023 से किया जाना है। बिहार विद्यालय परीक्षा समिति पटना द्वारा 15 जनवरी 2023 से आपकी प्रैक्टिकल परीक्षाओं का आयोजन आपके स्कूल में किया जाएगा।। बिहार बोर्ड पटना द्वारा एडमिट कार्ड को अधिकारिक वेबसाइट पर जारी कर दिया गया इस एडमिट कार्ड को डाउनलोड करने के लिए सभी विद्यार्थियों के पास महत्वपूर्ण दस्तावेज होने बहुत जरूरी है।

डमी एडमिट कार्ड डाउनलोड खरने के बाद क्या करना चाहिए

अगर आपने अपना डमी एडमिट कार्ड डाउनलोड कर लिया है तो आप अपने डमी एडमिट कार्ड में अच्छी तरह से भरी बातें मिला निकाले सभी विवरण जो भी अंकित किए गए हैं। डमी एडमिट कार्ड पढ़ो ने अच्छी तरह मिलान कल जरूर कर ले ताकि किसी प्रकार का कोई छोटी ना हो। अगर आपके डमी एडमिट कार्ड में किसी भी प्रकार का एस्पिरिन विषय जन्म तिथि या फोटो हस्ताक्षर आदि में कोई भी त्रुटि हो तो वैसे छात्र-छात्रा अपना डमी एडमिट कार्ड में सुधार करवा सकते हैं। डमी एडमिट कार्ड का सुधार करवाने के लिए आप अपने विद्यालय के प्रधानाचार्य के पास जाकर ऑनलाइन के माध्यम से ₹2 उधार करवा सकते हैं। आपके डमी एडमिट कार्ड में किसी भी प्रकार की कोई त्रुटि हो तो आप एडमिट कार्ड को डाउनलोड करके ही सुधार कर सकते हैं।इसलिए बिहार बोर्ड द्वारा पहले डमी एडमिट कार्ड छात्र-छात्राओं के लिए जारी कर दिया जाता है।

बिहार बोर्ड एडमिट कार्ड 2023 संक्षिप्त विवरण

बोर्ड का नाम बिहार विद्यालय परीक्षा समिति
जाना जाता है बिहार राज्य बोर्ड
परीक्षा का नाम फरवरी – मार्च 2023
शैक्षणिक वर्ष 2022-23
परीक्षा का प्रकार वार्षिक परीक्षा
कक्षा 10वीं और 12वीं कक्षा
10वीं कक्षा डमी प्रवेश पत्र प्रारंभ तिथि 5 नवंबर 2022
12वीं कक्षा डमी प्रवेश पत्र प्रारंभ तिथि 5 नवंबर 2022
डमी एडमिट कार्ड सुधार अंतिम तिथि 18 नवंबर 2022
लेख श्रेणी डमी एडमिट कार्ड डाउनलोड
दर्जा उपलब्ध
मैट्रिक परीक्षा तिथि फरवरी 2023
इंटरमीडिएट परीक्षा तिथि फरवरी 2023

इंटर मैट्रिक डमी एडमिट कार्ड क्या होता है?

डमी एडमिट कार्ड बिहार विद्यालय परीक्षा समिति पटना द्वारा जारी किया जाता है ताकि अगर किसी भी प्रकार से डमी एडमिट कार्ड में त्रुटि है और गलती है जैसे नाम पता एड्रेस लिंग जाति कोटि जाति धर्म किसी भी प्रकार से त्रुटि रह जाती है तो आप उसको सुधार कर अपने स्कूल कॉलेज के माध्यम से सुधार करवा सकते हैं। डमी एडमिट कार्ड आप सभी के स्कूल कवरेज में भी डाउनलोड कर वितरण किया जा रहा है। आप खुद से भी डाउनलोड कर सकते हैं डायरेक्ट लिंक नीचे एक्टिव कर दिया गया है। बिहार स्कूल एग्जामिनेशन बोर्ड पटना ने दसवीं और बारहवीं कक्षाओं के लिए डमी एडमिट कार्ड की घोषणा की है। अब छात्र एवं छात्राएं स्कूल के प्रिंसिपल के द्वारा सुधार के लिए बिहार बोर्ड डमी एडमिट कार्ड 2020 डाउनलोड कर सकते हैं। एडमिट कार्ड के भी नाम ,माता पिता का नाम ,जन्म तिथि में कोई गलती है तो आप इसके लिए अपने स्कूल से संपर्क कर सकते हैं।

बिहार बोर्ड एडमिट कार्ड 2023 महत्वपूर्ण तिथियां

बिहार बोर्ड कक्षा 10वीं और 12वीं में प्रवेश लेने वाले सभी विद्यार्थियों को बिहार बोर्ड पटना द्वारा एडमिट कार्ड का बड़ी विशेषता के साथ इंतजार कर रहे थे तो आप सभी विद्यार्थियों की इंतजार खत्म हो चुका क्योंकि बिहार स्कूल एग्जामिनेशन बोर्ड पटना के द्वारा एडमिट कार्ड को आधिकारिक वेबसाइट पर जारी कर दिया गया है। बिहार स्कूल एग्जामिनेशन बोर्ड पटना द्वारा Bihar Board Admit Card 2023 एडमिट कार्ड को ऑफिशियल वेबसाइट पर ऑनलाइन माध्यम के जरिए 6 नवंबर 2022 को जारी कर दिया गया है। एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के पश्चात एडमिट कार्ड डाउनलोड करने की अंतिम तिथि 18 नवंबर 2022 तक को बिहार स्कूल एग्जामिनेशन बोर्ड पटना द्वारा निर्धारित की गई है। इसलिए हमारे इस लेख में प्रदान की गई लिंग की सहायता सभी विद्यार्थी अंतिम तिथि से पहले सफलतापूर्वक अपने एडमिट कार्ड को डाउनलोड कर सकते हैं। साथ ही सभी बिहार बोर्ड के विद्यार्थियों के लिए बता दें कि बिहार बोर्ड प्रवेश पत्र प्रारंभ तिथि 20 नवंबर से लेकर 18 नवंबर 2022 तक निर्धारित की गई है।

डमी एडमिट कार्ड में सुधार करवाने की प्रक्रिया

अगर आपकी डमी एडमिट कार्ड में किसी भी प्रकार की टूटी पाई गए हैं तो सबसे पहले आप अपने विद्यालय के प्रधानाचार्य के पास जाएंगे। विद्यालय के बाद आने के बाद जाने से पहले आप अपनी तब भी ऐड कर दो पलती जाने दो फोटो कॉपी आपको करवा लेना है। अपनी डमी एडमिट कार्ड में जहां पर भी सुधार करवाना विद्यालय के प्रधानाचार्य से सिग्नेचर करवा ली और दोनों फोटोकॉपी में सिग्नेचर और मोहन करवा एक फोटो भी आपके विद्यालय प्रधान नाथाचा डे के पास रहेंगे और दूसरा फोटो बाद आप खुद रख लेंगे। ताकि भविष्य में किसी भी प्रकार की कोई भी परेशानी हो तो आपके पास सुधार किया हुआ विवरण होना अनिवार्य है। ताकि आप अपनी बात रख सके। इसी प्रकार से सभी साथ में मचा दे अपना डमी एडमिट कार्ड में सुधार करवाएंगे हमारी इस आर्टिकल में आप सभी के लिए नीचे वीडियो का बिलिंग दिया गया है उस लिंक पर क्लिक करके आप पूरी जानकारी वीडियो के माध्यम से भी प्राप्त कर सकते हैं। 12th admit card download,12th admit card download,12th admit card download

join telegram channel

मैट्रिक इंटरमीडिएट परीक्षा डमी एडमिट कार्ड

बिहार स्कूल एग्जामिनेशन बोर्ड पटना के आधिकारिक अधिसूचना के अनुसार बिहार बोर्ड मैट्रिक तथा इंटरमीडिएट परीक्षा का डमी एडमिट कार्ड जारी कर दिया है। किसी भी छात्र एवं छात्रा के डमी एडमिट कार्ड में कोई गलत त्रुटि या उसे पोल्टर व सुधार के स्कूल पर आज तक सुधार किया जा सकता है। रिपोर्ट के मुताबिक बिहार बोर्ड डमी एडमिट कार्ड 2023 को डाउनलोड किया जा सकता है छात्रों को वितरित किया जा सकता है। सभी छात्र एवं छात्राएं जो वार्षिक परीक्षा 2023 देने जा रहे हैं वे अपना मैट्रिक और इंटरमीडिएट डमी एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं। छाए छात्राएं डमी एडमिट कार्ड को डाउनलोड करने के बाद सभी परिजनों को जांच कर सकते हैं। जांच करते समय आपके विवरण में कोई गलती है तो आप आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से सुधार कर सकते हैं। 10th admit card download,10th admit card download,12th admit card download

How To Download Bihar Board Dummy Admit Card 2023?

  • बिहार बोर्ड द्वारा जारी किए गए एडमिट कार्ड 2023 को डाउनलोड करने के लिए सर्वप्रथम आपको बिहार विद्यालय परीक्षा समिति की आधिकारिक वेबसाइट biharboardonline.bihar.gov.in पर जाना होगा।
  • बिहार बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट पर जाने के बाद आप सभी के सामने होमपेज प्रदर्शित होगा इस पर एडमिट कार्ड 2000 23 की लिंक दिखाई देगा उस लिंक पर क्लिक करें।
  • बिहार बोर्ड के इस लिंक पर क्लिक करने के बाद सभी विद्यार्थियों के लिए के नए पेज पर रिया डायरेक्ट हो जाएगा।
  • होम पेज पर आपको सभी महत्वपूर्ण विवरण को दर्ज करना होगा जैसे कि आवेदन संख्या पंजीयन संख्या जन्मतिथि और पासवर्ड इत्यादि।
  • सभी महत्वपूर्ण विवरण दर्ज करने के बाद सबमिट के बटन पर क्लिक करेंI
  • इस प्रकार आप सभी को स्क्रीन पर बिहार बोर्ड एडमिट कार्ड 2023 डाउनलोड हो जाएगाI

FAQs BIHAR BOARD DUMMY ADMIT CARD 2023

बिहार बोर्ड डमी एडमिट कार्ड 2023 को डाउनलोड करने के अधिकारी की वेबसाइट कौन सी है?

बिहार विद्यालय परीक्षा समिति पटना द्वारा जारी किए एडमिट कार्ड के लिए ऑफिशियल वेबसाइट biharboardonline.bihar.gov.in है।

बिहार बोर्ड ने डमी एडमिट कार्ड 2023 को कब जारी किया है?

बिहार विद्यालय परीक्षा समिति द्वारा बिहार बोर्ड एडमिट कार्ड को 6 नवंबर 2022 को जारी कर दिया गया है।

डमी एडमिट कार्ड को डाउनलोड करने के लिए आवश्यक दस्तावेज क्या है?

डमी एडमिट कार्ड को डाउनलोड करने के लिए विद्यार्थियों के लिए आवश्यक दस्तावेज आवेदन क्रमांक, पंजीयन संख्या ,आवेदक का जन्म तिथि, पंजीयन पासवर्ड और उम्मीदवार का पिता का नाम।

बिहार बोर्ड डमी एडमिट कार्ड में सुधार करने की अंतिम तिथि?

बिहार विद्यालय परीक्षा समिति द्वारा जारी किए गए डमी एडमिट कार्ड में सुधार करने की अंतिम तिथि 18 नवंबर 2022 तक है।

Ignore Tag :- Bihar Board Dummy Admit-Card,Bihar Board Dummy Admit-Card,Bihar Board Dummy Admit-Card,Bihar Board Dummy Admit-Card,10th admit card download,10th admit card download

Leave a Comment