ज्वाइन करे टेलीग्राम ग्रुप

Bihar Board 12th Result 2022: बिहार बोर्ड 12वीं रिजल्ट 2022?

BIHAR board 12th Result 2022: बिहार बोर्ड 12वी का रिजल्ट के इंतजार कर रहे थे छात्र गुरुवार को भी मायूसी ही हाथ लगी। बिहार विद्यालय परीक्षा समिति ( BSEB BOARD ) की ओर से रिजल्ट को लेकर कोई अपडेट जारी नही की है बिहार बोर्ड। अभी तक अधिकारीक तौर पर कोई अपडेट जारी नही हुआ है। 12th Result Check

Bihar Board Class 12th Result 2022: बिहार बोर्ड 12वीं का रिजल्ट 2022 या बीएसईबी इंटरमीडिएट का रिजल्ट आज जारी हो रहा है। शिक्षा मंत्री दोपहर 3 बजे पटना में एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में बीएसईबी 12वीं के रिजल्ट की घोषणा करेंगे। छात्र प्रेस कॉन्फ्रेंस के बाद अपना बीएसईबी कक्षा 12 का रिजल्ट biharboardonline.bihar.gov.in पर ऑनलाइन चेक कर सकेंगे

join telegram channel

ज्वाइन करे टेलीग्राम ग्रुप

ऐसे देखे अपना रिजल्ट बस एक क्लिक में 12वी कक्षा की?

 

Bihar Board 12th result date 2022

बिहार बोर्ड के अंतर्गत 1 फरवरी 2022 से आयोजित होने वाली इंटर की वार्षिक परीक्षा का रिजल्ट बहुत ही जल्द बिहार बोर्ड के द्वारा जारी किया जा सकता है। बिहार बोर्ड की रिजल्ट की तैयारी में जुट चुका है। और वह इस वर्ष भी सभी बोर्ड से पहले रिजल्ट जारी कर देगा। विद्यालय परीक्षा समिति के माध्यम से जानकारी के अनुसार इस वर्ष 12th का रिजल्ट मार्च के अंतिम सप्ताह यानी 26 मार्च या 27 मार्च को जाड़ी किया जा सकता है। इंटर का रिजल्ट बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट पर जारी किया जाएगा।

बिहार बोर्ड इंटर का रिजल्ट कैसा आएगा क्या बदलाव आ सकते हैं

बिहार बोर्ड इंटर का रिजल्ट बिहार विद्यालय परीक्षा समिति के द्वारा बेहतर से बेहतर देने की कोशिश किया जाता है। पिछले कुछ वर्षों की देखी जाए तो इंटर का रिजल्ट बेहतर ही दिया जा रहा है। बिहार विद्यालय परीक्षा समिति के द्वारा और इस वर्ष भी लगभग इंटर का रिजल्ट बहुत बेहतर तरीके से दिया जाएगा इसका मुख्य कारण दुगुने विकल्प बिहार बोर्ड ने जब से दुगुना विकल्प लागू कर दिया है।तब से इंटर परीक्षा में बहुत कम विद्यार्थी फेल कर पाते हैं। पिछले वर्ष भी जो विद्यार्थी इंटर की वार्षिक परीक्षा में फेल हो गए थे उन्हें करो ना संक्रमण काल को देखते हुए पास कर दिया गया था इस वर्ष भी ऐसा हो सकता है कि जो विद्यार्थी फेल हो जाएंगे उन्हें पास किया जा सकता है ।

हम आपको पहले ये बता देते हैं की हमारे बताये गए तरीके से आप कौन कौनसा रिजल्ट घर बैठे देख पाएंगे.

  • ✔️ विधालय का रिजल्ट
  • ✔️ कॉलेज का रिजल्ट
  • ✔️ प्रवेश परीक्षा का रिजल्ट
  • ✔️ सरकारी नौकरी का रिजल्ट
  • ✔️ पदोन्नति का रिजल्ट

बिहार बोर्ड इंटर रिजल्ट 2022

बिहार विद्यालय परीक्षा समिति के द्वारा इंटर साइंस पार्ट्स और कॉमर्स स्ट्रीम का रिजल्ट जारी करेगा यो रिजल्ट ऑफिशल नोटिस के माध्यम से जारी किया जाएगा। इस रिजल्ट के जारी होने के बाद बिहार बोर्ड की ऑफिशियल वेबसाइट पर इंटर का रिजल्ट आ जाएगा। उसके बाद सभी विद्यार्थी इंटर का रिजल्ट ऑनलाइन चेक कर सकते हैं अपना रोल कोड और रोल नंबर को भर कर इस वर्ष13.5 लाख विद्यार्थी शामिल हुए थे इंटर की वार्षिक परीक्षा में

  • ✔️ इसके लिए यू.पी. बोर्ड की वेबसाइट- upresults.nic.in पर जाएं
  • ✔️ यहां यूपी बोर्ड 10वीं एग्जाम रिजल्ट पर क्लिक करें
  • ✔️ इसके बाद अपना रोल नंबर यहां इंटर करें
  • ✔️ इसके बाद आपका यूपी बोर्ड 10वीं रिजल्ट स्क्रीन पर आ जाएगा
  • ✔️ रिजल्ट देखने के बाद स्क्रीन का प्रिंट अवश्य लेंक।

बिहार बोर्ड इंटर रिजल्ट 2022 चेक कैसे करें

  • ✔️ बिहार बोर्ड की ऑफिशियल वेबसाइट results.biharboardonline.com पर जाएं
  • ✔️ 10th या 12th रिजल्ट पर क्लिक करें
  • ✔️ उसके बाद अपना रोल कोड और रोल नंबर भरे
  • ✔️ अब रिजल्ट ओपन हो जाएगा
  • ✔️ अपने रिजल्ट को देखने के बाद उसे प्रिंट कर ले

result के वाद मेडिकल की तैयारी के लिए यहाँ क्लिक करे 

Bihar Board BSEB Patna 12th Result 2022 on biharboardonline.bihar.gov.in, biharboard.ac.in: ज‍िन छात्रों ने इस साल ब‍िहार बोर्ड से 12वीं की परीक्षा दी है वो बिहार स्कूल एग्जामिनेशन बोर्ड (BSEB) की ऑफिश‍ियल वेबसाइट पर र‍िजल्‍ट देख सकते हैं। मोबाइल या कम्प्यूटर पर र‍िजल्‍ट देखने के ल‍िए सबसे पहले ऑफिशियल वेबसाइट biharboardonline.bihar.gov.in और bsebssresult.com पर जाना होगा। यहां छात्रों को रिजल्ट 2022 के टैब पर क्‍ल‍िक करना होगा। इसके बाद 12वीं कक्षा (BSEB 12th Result) के रिजल्ट का ऑप्‍शन द‍िखाई देगा। इस पर क्‍ल‍िक करने के बाद छात्रों को अपना रोल नंबर, नाम या स्कूल का नाम डालना होगा। इसके बाद सब्‍म‍िट बटन क्‍ल‍िक करते ही र‍िजल्‍ट ओपन हो जाएगा। matric result 2022, matric result 2022, matric result 2022, matric result 2022, matric result 2022

join telegram channel

बिहार बोर्ड 12वीं का परिणाम 2022: ऐसे करें चेक

छात्र अपना परिणाम आधिकारिक वेबसाइट biharboardonline.com पर ऑनलाइन चेक कर सकेंगे। बिहार बोर्ड के नतीजे देखने के लिए निम्नलिखित स्टेप्स फॉलो करें।

  • ✔️आधिकारिक वेबसाइट biharboardonline.com या biharboardonline.bihar.gov.in पर जाएं
  • ✔️होम पेज पर, ”इंटरमीडिएट परिणाम” पर क्लिक करें- बिहार बोर्ड, बीएसईबी कक्षा 12 परिणाम 2022 की जांच करने के लिए सीधा लिंक यहां भी उपलब्ध कराया जाएगा।
  • ✔️’इंटरमीडिएट परिणाम’ पर क्लिक करने के बाद नई विंडो खुलेगी।
  • ✔️ऑनलाइन परिणाम देखने के लिए रोल नंबर दर्ज करें और एंटर दबाएं।

छात्र ध्यान दें कि बिहार बोर्ड इंटरमीडिएट परीक्षा के लिए उत्तीर्ण मानदंड 33 प्रतिशत है। छात्रों को प्रमोट करने के लिए थ्योरी पेपर में 70 में से 21 अंक और प्रैक्टिकल परीक्षा में 30 में से 12 अंक हासिल करने होते हैं।

important Link 

12th science check result  Click here 1
12th science check result Click here 2
12th science check result Click here 3
12th arts check result Click here 1
12th arts check result Click here 2
12th arts check result Click here 3
12th commerce check result Click here 1
12th commerce check result Click here 2
12th commerce check result Click here 3

सरकारी रिजल्ट एडमिट कार्ड कैसे देखें?

आप Sarkari Result Hindi 2020 लेटेस्ट जॉब, एडमिट कार्ड और सरकारी नौकरी की जानकारी website का URL www.sarkariResult.com सीधे search bar में जाकर type कर सकते हैं। enter key पर click करते ही आपके सामने website का पेज खुल जाएगा। आप यहाँ से आप वर्तमान विज्ञापित jobs के बारे में वांछित जानकारी हासिल कर सकते हैं।
 

रिजल्ट देखने के लिए क्या करना पड़ता है?

सरकारी रिजल्ट देखने के लिए आपको Sarkariresult.com की वेबसाइट पर जाना होगा। वहां पर आपको रिजल्ट नाम से एक अलग से सेक्शन मिल जाता है उस सेक्शन में सिर्फ लेटेस्ट रिजल्ट ही जारी किये जाते हैं। किसी भी रिजल्ट को देखने के लिए उस पर करें और दिए गये इंस्ट्रक्शन को फॉलो करें।
 

सरकारी रिजल्ट को हिंदी में कैसे करें?

सरकारी रिजल्ट हिंदी में कैसे देखें? यदि आप लंबे समय से Govt jobs की तलाश कर रहे हैं तो sarkariresult.com हिंदी आपके लिए Govt job की सभी नवीनतम जानकारी ला रहा है। अपडेट रहने के लिए कृपया हमारे सरकरी रिजल्ट जॉब सर्च पोर्टल पर रोज जाएं और सभी सरकारी रिजल्ट हिंदी में प्राप्त करें
 

2022 का एडमिट कार्ड कैसे निकाले?

अभ्यार्थियों के लिए यूपीटेट 2022 एडमिट कार्ड (UPTET Admit Card 2022) 13 जनवरी 2022 को जारी कर दिए गए हैं. UPBEB की आधिकारिक वेबसाइट updeled.gov.in से उम्मीदवार अपने एडमिट कार्ड 13 जनवरी 2022 से डाउनलोड कर सकते हैं. एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के लिए उम्मीदवार को रजिस्ट्रेशन नंबर की आवश्यकता होगी.
 

ऑनलाइन एडमिट कार्ड कैसे देखें?

आप जिस भी एग्जाम का Admit Card निकालना चाहते हैं, तो सबसे पहले आपको एडमिट कार्ड देखने के लिए उसकी ऑफिसियल वेबसाइट पर जाना होगा, फिर उसमें Admit Card Download के ऑप्शन पर जाकर उसकी लिंक पर Click करके Login सम्बंधित जानकारी यानि अपना Id- Password डालकर Submit बटन पर क्लिक करना होगा।
 

रोल नंबर से रिजल्ट कैसे देखा जाता है?

यूपी बोर्ड का रिजल्ट के आधिकारिक वेबसाइट upresults.nic.in पर जाएं। यूपी बोर्ड परीक्षा रिजल्ट 2022 के दिए गए लिंक पर क्लिक करें। एडमिट कार्ड के अनुसार अपना रोल नंबर और जिला दर्ज करें। दिया गया कोड बॉक्स में भरकर “View Result” बटन पर क्लिक करें। , bihar board 10th result , bihar board 10th result , sarkari result 12th  , sarkari result 12th  , sarkari result 12th  BSEB Board Result 2022, BSEB Board Result 2022
 
bihar board result
✔️ रोल नंबर से रिजल्ट कैसे देखा जाता है?

यूपी बोर्ड का रिजल्ट के आधिकारिक वेबसाइट upresults.nic.in पर जाएं। यूपी बोर्ड परीक्षा रिजल्ट 2022 के दिए गए लिंक पर क्लिक करें। एडमिट कार्ड के अनुसार अपना रोल नंबर और जिला दर्ज करें। दिया गया कोड बॉक्स में भरकर “View Result” बटन पर क्लिक करें।

✔️ ऑनलाइन एडमिट कार्ड कैसे देखें?

आप जिस भी एग्जाम का Admit Card निकालना चाहते हैं, तो सबसे पहले आपको एडमिट कार्ड देखने के लिए उसकी ऑफिसियल वेबसाइट पर जाना होगा, फिर उसमें Admit Card Download के ऑप्शन पर जाकर उसकी लिंक पर Click करके Login सम्बंधित जानकारी यानि अपना Id- Password डालकर Submit बटन पर क्लिक करना होगा।

✔️ 2022 का एडमिट कार्ड कैसे निकाले?

अभ्यार्थियों के लिए यूपीटेट 2022 एडमिट कार्ड (UPTET Admit Card 2022) 13 जनवरी 2022 को जारी कर दिए गए हैं. UPBEB की आधिकारिक वेबसाइट updeled.gov.in से उम्मीदवार अपने एडमिट कार्ड 13 जनवरी 2022 से डाउनलोड कर सकते हैं. एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के लिए उम्मीदवार को रजिस्ट्रेशन नंबर की आवश्यकता होगी.

✔️ सरकारी रिजल्ट को हिंदी में कैसे करें?

सरकारी रिजल्ट हिंदी में कैसे देखें? यदि आप लंबे समय से Govt jobs की तलाश कर रहे हैं तो sarkariresult.com हिंदी आपके लिए Govt job की सभी नवीनतम जानकारी ला रहा है। अपडेट रहने के लिए कृपया हमारे सरकरी रिजल्ट जॉब सर्च पोर्टल पर रोज जाएं और सभी सरकारी रिजल्ट हिंदी में प्राप्त करें

ज्वाइन करे टेलीग्राम ग्रुप

✔️ रिजल्ट देखने के लिए क्या करना पड़ता है?

सरकारी रिजल्ट देखने के लिए आपको Sarkariresult.com की वेबसाइट पर जाना होगा। वहां पर आपको रिजल्ट नाम से एक अलग से सेक्शन मिल जाता है उस सेक्शन में सिर्फ लेटेस्ट रिजल्ट ही जारी किये जाते हैं। किसी भी रिजल्ट को देखने के लिए उस पर करें और दिए गये इंस्ट्रक्शन को फॉलो

0 thoughts on “Bihar Board 12th Result 2022: बिहार बोर्ड 12वीं रिजल्ट 2022?”

Leave a Comment