ज्वाइन करे टेलीग्राम ग्रुप

बिहार बोर्ड 10th और 12th डमी रजिस्ट्रेशन डमी एडमिट कार्ड 2023

BSEB Dummy Admit Card,डमी एडमिट कार्ड 2023,डमी एडमिट कार्ड 2023,bseb dummy admit card,sarkari result dummy admit,Dummy Registration Card 2023

What's in this post?

join telegram channel

ज्वाइन करे टेलीग्राम ग्रुप

BSEB 10th & 12th Dummy Admit Card 2023 : फर्जी नामांकन पत्र के लिए काफी समय से अटके ऐसे छात्रों का स्टैंड बाई इस आधार पर खत्म होने जा रहा है कि बिहार बोर्ड ने फर्जी नामांकन पत्र दे दिया है. बिहार इंटर डमी पंजीकरण कार्ड 2023 से जुड़े सभी डेटा को समझने के लिए, उस समय इस लेख को पूरा पढ़ें।
बिहार बोर्ड ने दसवीं और बारहवीं कक्षा के लिए फर्जी नामांकन कार्ड दिया है। बिहार माध्यमिक शिक्षा बोर्ड ने अगले वर्ष के लिए बिहार बोर्ड दसवीं और बारहवीं फर्जी नामांकन कार्ड के कनेक्शन को क्रियान्वित किया है, 2022-2023 की विद्वानों की बैठक।
बिहार बोर्ड डमी एडमिट कार्ड 2023 कक्षा 10वीं 12वीं की परीक्षा के लिए दिया गया है। बिहार बोर्ड दसवीं डमी एडमिट कार्ड 2023 और बिहार बोर्ड बारहवीं का एडमिट कार्ड 2023 27 जुलाई को दिया गया। जिन अंडरस्टूडियों ने बिहार बोर्ड दसवीं बारहवीं परीक्षा 2023 के लिए सूचीबद्ध किया है, वे बिहार बोर्ड डमी एडमिट कार्ड 2023 को बीएसईबी की प्राधिकरण साइट www.biharboardonline.com से डाउनलोड कर सकते हैं।

बिहार बोर्ड मैट्रिक इंटर डमी पंजीकरण कार्ड में क्या गलती है।

कक्षा दसवीं डमी पंजीकरण कार्ड 2023 : बिहार बोर्ड द्वारा मैट्रिक और इंटर असेसमेंट 2023 में भाग लेने वाले प्रत्येक छात्र के लिए बिहार बोर्ड द्वारा डमी नामांकन कार्ड दिया गया है। यदि आपके फर्जी कार्ड में आपका नाम, पिता का नाम, माता का नाम और जन्म तिथि जैसी किसी भी प्रकार की गलती हो तो इन सभी में कोई गलती होने पर आप उसे ठीक करवा सकते हैं, इसके लिए आपको नीचे तैयार डेटा दिया गया है। आप सभी को नीचे दिए गए आँकड़ों का अवलोकन करना चाहिए।

बिहार बोर्ड 10th और 12th डमी रजिस्ट्रेशन डमी एडमिट कार्ड 2023,BSEB Dummy Admit Card

नकली नामांकन कार्ड में गलती का निवारण कब होगा।

बारहवीं कक्षा डमी पंजीकरण कार्ड 2023 : बिहार विद्यालय परीक्षा समिति द्वारा मैट्रिक और इंटर का फर्जी नामांकन कार्ड दिया गया है, जिसमें यह मानकर कि आपके अपने नाम या किसी अन्य नाम से कोई गलती है, आप इसमें संशोधन करवा सकते हैं 4 अगस्त, 2022। जैसा कि कुछ छात्र अपने नाम की वर्तनी और पिता के नाम की वर्तनी जैसी गलतियाँ करते हैं, जिसके कारण उन्हें निम्न वर्ग के लिए साइन अप करने में परेशानी का सामना करना पड़ता है। जिस वजह से बिहार बोर्ड द्वारा कनसीड कार्ड जारी करने से पहले फेकर कंसीड कार्ड दिया जाता है, जिसमें किसी भी प्रकार की गलती होने की स्थिति में उसका निवारण किया जाता है।

BSEB Dummy Admit Card,BSEB Dummy Admit Card,sarkari result dummy admit ,sarkari result dummy admit,Dummy Registration Card 2023,Dummy Registration Card 2023

बिहार बोर्ड मैट्रिक इंटर पंजीकरण कार्ड में उपचार कैसे प्राप्त करें

शाम पंजीकरण कार्ड 2023 दसवीं लिंक : 2023 में बिहार बोर्ड की दसवीं और बारहवीं कक्षा की परीक्षा में शामिल होने वाले सभी छात्रों और युवतियों के लिए बोर्ड द्वारा डमी पंजीकरण कार्ड दिया गया है। नाम हो या कोई और बात, आपको नीचे थोड़ा-थोड़ा डेटा दिया गया है, जिसके अनुसार आप अपने फर्जी नामांकन कार्ड में नाम सुधार करवा सकते हैं।

  • छात्र का अपना नाम (छात्र का नाम)
  • माता – पिता का नाम
  • जन्म की तारीख
  •  स्थान
  • अभिविन्यास
  • फोटोग्राफ (फोटो)
  • विषय

मैट्रिक इंटर डमी पंजीकरण कार्ड 2023 बिहार बोर्ड डाउनलोड करें

  • स्टेज 1: एनलिस्टमेंट कार्ड डाउनलोड करने के लिए सबसे जरूरी है कि आप अथॉरिटी की साइट पर जाएं।
  • चरण 2: होम पेज को रिफ्रेश करें
  • चरण 3: अपना नाम दर्ज करें।
  • स्टेज 4: उसके बाद स्कूल/स्कूल का नाम लिखें।
  • स्टेज 5: उसके बाद सर्च बटन पर स्नैप करें।
  • स्टेज 6: अब आपके सामने स्क्रीन पर फर्जी नामांकन कार्ड देखने को मिलेगा।
  • स्टेज 7: इसे डाउनलोड करें या भविष्य के संदर्भ के लिए स्क्रीन कैप्चर करें।

महत्वपूर्ण जानकारी

बिहार बोर्ड द्वारा छात्र/छात्रा को बताया गया है कि उपरोक्त चक्र के तहत अपने दैनिक कार्यक्रम के शीर्ष के माध्यम से प्राप्त किए गए ठोस नामांकन कार्ड की सूक्ष्मताओं को समन्वयित/देखने के बाद, वे निश्चित होंगे कि उनका नकली नामांकन कार्ड में उल्लिखित किसी भी सूक्ष्मता में कोई त्रुटि नहीं है यदि किसी विद्यार्थी के नकली नामांकन पत्र में किसी प्रकार की त्रुटि पायी जाती है तो दिनांक 04.08.2022 तक की अवधि के दौरान इस भूल को वेब-आधारित के शीर्ष के माध्यम से ठीक किया जा सकता है। आपका स्कूल।

नाम, माता/पिता का नाम, फोटोग्राफ, जन्म तिथि, पद, धर्म, जनता, इंटरफेस, विषय आदि से जुड़ी भूलों का निवारण एक छात्र के फर्जी नामांकन कार्ड में किया जा सकता है।
वर्तमान में यह पता लगाया जा रहा है कि किसी स्कूल के शीर्ष द्वारा वेब आधारित नामांकन/किसी छात्र/छात्रा का सहमति उपयोग भर दिया गया है, फिर भी इस बिंदु पर नामांकन शुल्क नहीं रखा गया है। ऐसे छात्र का फर्जी नामांकन कार्ड वेब पर नहीं दिया जा रहा है। तदनुसार, स्कूल द्वारा उल्लेखनीय खर्च रखने के बाद, छात्र के नकली नामांकन कार्ड को स्थानांतरित कर दिया जाएगा।

join telegram channel

स्कूल के शीर्ष के प्राधिकरण साइट से नकली नामांकन कार्ड डाउनलोड करने के मद्देनजर, उसके निशान और मुहर के साथ, उसके स्कूल के प्रत्येक सूचीबद्ध छात्र/छात्र को तुरंत मिल जाएगा।
यह आवश्यक है कि स्कूल के शीर्ष द्वारा इंटरनेट आधारित गलती सुधार के बाद, न्यासी की साइट पर छात्र का पहला नामांकन कार्ड दिया जाएगा। इसके अलावा, उसके आधार पर भरे जाने वाले छात्र/छात्रा के वेब-आधारित उपयोग को स्वीकार किया जाएगा।
नकली नामांकन कार्ड में कोई गलती नहीं होनी चाहिए।

इसलिए स्कूल के शीर्ष को 11.08.2022 तक अपने स्कूल में छात्र के साथ जुड़े प्रासंगिक रिकॉर्ड के साथ गलती के समन्वय की गारंटी देनी होगी।
गलती को ऑनलाइन सुधारने/समाप्त करने का दायित्व विद्यालय के शीर्ष के साथ-साथ छात्र/छात्रा और उनके चौकीदार का होगा।

मैं बिहार बोर्ड 10th admit कार्ड 2022 कैसे डाउनलोड कर सकता हूं?

बिहार बोर्ड दसवीं फेकर कंसीड कार्ड 2022 डाउनलोड करने की दिशा में आगे बढ़ें प्राधिकरण साइट पर जाएं: माध्यमिक.biharboardonline.com। “परीक्षा 2022 के लिए मूल्यांकन आवेदन पत्र” के कनेक्शन पर क्लिक करें। अब, व्यू/प्रिंट शम कॉन्सेड कार्ड का कनेक्शन खोलें। विशेष क्षेत्रों में रोल कोड, नामांकन संख्या और जन्म तिथि दर्ज करें। हमारे इस आर्टिकल को पढ़ने के बाद आपको कैसा लगा हमें कमेंट करके जरूर बताएं जो कुछ भी छूट गया है वह हमें कमेंट करके बताएं। और इसे लाइक और शेयर जरूर से जरूर करें।

FAQ’S बिहार बोर्ड डमी एडमिट कार्ड 2023

डमी एडमिट कार्ड कैसे चेक करें 2023?

Bihar Board की आधिकारिक वेबसाइट biharboardonline.bihar.gov.in या ssonline.biharboardonline.com पर जाएं. दिए गए BSEB 10th, 12th Dummy Admit Card 2023 लिंक पर क्लिक करें. लॉगिन क्रेडेंशियल दर्ज करें. BSEB 10th, 12th Dummy Admit Card 2023 स्क्रीन पर दिखाई देगा.

बिहार बोर्ड 12th डमी एडमिट कार्ड कैसे चेक करें?

-आधिकारिक वेबसाइट inter23.biharboardonline.com पर जाएं
-होमपेज पर, डमी एडमिट कार्ड लिंक पर क्लिक करें
-एक नया लॉगिन पेज खुलेगा
-अपने नाम, पिता का नाम और जन्म तिथि दर्ज करें और क्रेडेंशियल जमा करें
-बिहार बोर्ड डमी एडमिट कार्ड स्क्रीन पर दिखाई देगा

Leave a Comment