ज्वाइन करे टेलीग्राम ग्रुप

business ideas in hindi : घर बैठे कमाये 50000 रुपये प्रति माह करे ये काम

business ideas in hindi :घर बैठे 50000 रुपये प्रति माह की खरीद, पूंजी के बिना बड़ा वेतन होगा, एक निजी कंपनी के विचार, निजी कंपनी के विचार xyz, स्वतंत्र उद्यम विचारों के बारे में, भारत के लिए स्वतंत्र उद्यम विचार, भारत में स्वतंत्र कंपनी के विचार, भारतीय स्वतंत्र कंपनी के विचार,

निजी उद्यम विचार: यहां तक ​​कि यदि आप एक पूर्व छात्र हैं, तो आप जीएसटी प्रैक्टिशनर बनकर घर बैठे ही बिना किसी खिंचाव के ₹ बहु-महीने का वेतन प्राप्त कर सकते हैं। यह एक ऐसा कार्य है जहां आपका अनुशासन और चालाकी आपको सामान्य रूप से प्रभावी बनाए रखती है। आपको बस एक पीसी या पीसी और एक प्रिंटर भी चाहिए। सबसे अच्छी बात यह है कि आपको वर्तमान पूंजी पर बहुत अधिक खर्च करने की आवश्यकता नहीं है। business ideas in hindi,business ideas in hindi

join telegram channel

ज्वाइन करे टेलीग्राम ग्रुप

What's in this post?

आप कितना हासिल करेंगे

चाय कुल्हड़ की बेस कीमत 50 सौ रुपये, लस्सी कुल्हड़ की 150 रुपये सौ, दूध कुल्हड़ की 150 सौ रुपये और एक कप की कीमत 100 रुपये सौ रुपये है। ब्याज बढ़ने की स्थिति में आपको बेहतर दर मिल सकती है।

कुल्हड़ चाय का कारोबार

कुल्हड़ के भंडार के साथ आप कुल्हड़ की चाय या दूध का काम भी कर सकते हैं। यह कारोबार भी 5000 रुपये से शुरू हो सकता है। शहरी समुदायों में कुल्हड़ चाय की कीमत 15 से 20 रुपये है। कुल्हड़ चाय के साथ 1 दिन में लगभग 1000 रुपये का रिजर्व फंड है।

दूध का कारोबार

वहीं कुल्हड़ में 200 मिली दूध की कीमत 20 से 30 रुपये तक जाती है। 1 लीटर दूध बेचने पर आपको 30 रुपये जैसा कुछ लाभ होगा। यदि आप 1 दिन में 500 लीटर दूध बेचते हैं, तो एक दिन का लाभ 1500 रुपये के साथ जुड़ जाएगा। तो आप एक महीने में 45000 रुपये से 50 हजार रुपये तक खरीद सकते हैं।

एलईडी बल्ब कौन बना सकता है

कोई भी एलईडी बल्ब देना शुरू कर सकता है! इसके लिए न तो दुकान चाहिए और न ही ज्यादा पूंजी! आप बहुत अधिक कार्यशील पूंजी के साथ LED बल्ब निर्माण व्यवसाय शुरू कर सकते हैं! सबसे अच्छी बात यह है कि इसके लिए आपको विशेषज्ञ होने के लिए परेशान होने की जरूरत नहीं है! दसवीं पास भी उत्पादक एलईडी बल्ब व्यवसाय शुरू कर सकता है।

व्यवसाय कैसे शुरू करें (छोटे और अनोखे व्यवसाय विचार)

छोटे और अनोखे बिजनेस आइडिया: अब जब आपने एलईडी बल्ब मैन्युफैक्चरिंग बिजनेस शुरू करने का फैसला किया है! तो पहली चीज जो घंटी बजाएगी वह यह है कि इसे कहां से शुरू किया जाए! कई संगठन एलईडी बल्ब के विकास के लिए रेडीमेड पैक बेचते हैं। प्राकृतिक पदार्थ भारत के प्रत्येक महत्वपूर्ण शहर में उपलब्ध है और वेब पर अनुरोध किया जा सकता है! आपको वेब पर एलईडी बल्ब उत्पादन मशीन और प्राकृतिक पदार्थ बेचने वाले संगठनों को खोजने और शोध के बाद उन्हें प्रबंधित करने की आवश्यकता है!

join telegram channel

मशीन के लिए कोई नकद भुगतान करने के लिए मजबूर कारण है और प्राकृतिक पदार्थ, मशीन और प्राकृतिक पदार्थ पैसे की स्थिति में आपके घर पहुंच जाएंगे। इसके लिए सूक्ष्म, लघु और मध्यम उद्यम मंत्रालय के तहत कई अफवाह फैलाने वाले प्रतिष्ठान एलईडी बल्ब बनाने का कोर्स कर रहे हैं। जिसमें एलईडी बिजनेस और एलईडी बल्ब बनाने की तैयारी की जाती है।

एलईडी बल्ब देने में कितना खर्च और लाभ है?

छोटे और अनोखे व्यवसायिक विचार :- आप वास्तव में सर्वोत्तम गुणवत्ता वाली मशीन खरीदने के लिए अधिकतम 25000 रुपये चाहते हैं! बचे हुए 25000 रुपये में आप अपरिष्कृत पदार्थ खरीद सकते हैं! एक अकेला बल्ब बनाने में 5 मिनट से अधिक की आवश्यकता नहीं होती है! यानी 1 घंटे में 12 बल्ब और 5 घंटे में 60 बल्ब बनाए जा सकते हैं. सबसे कम खर्चीला एलईडी बल्ब 25 रुपये (एलईडी बल्ब की कीमत) में उपलब्ध है, जिसकी कीमत 8 रुपये है! साथ ही 100 रुपये के बेहतरीन क्वालिटी के एलईडी बल्ब 22 रुपये में बनते हैं!

कुछ संगठन आपको अपनी छवि का नाम भी देते हैं! इस लक्ष्य के साथ कि आपको एलईडी बल्ब व्यवसाय शुरू करने में कोई समस्या नहीं है। क्या अधिक है, कोई भी आपके आइटम को पड़ोस नहीं कहेगा! बंद मौका पर कि आपका व्यवसाय 3 महीने की प्रारंभिक अवस्था के बाद जम जाता है! इसके अलावा, अगर ब्याज (एलईडी बल्ब की मांग) का विस्तार शुरू हो जाता है तो आप अपनी खुद की छवि बना सकते हैं!

डिजिटल मार्केटिंग बिजनेस: डिजिटल मार्केटिंग बिजनेस

आप भी कंप्यूटराइज्ड प्रमोशन बिजनेस करके अच्छी खरीदारी कर सकते हैं। मान लें कि आप किसी ऑनलाइन मनोरंजन पक्ष का उपयोग करते हैं! तो इसकी सहायता से आप कैनिंग में किसी भी संस्था या वस्तु को आगे बढ़ा सकते हैं! इसी तरह आपको YouTube या Google पर कई कम्प्यूटरीकृत विज्ञापन सेमिनार निःशुल्क मिलेंगे! आप उससे इसे आगे बढ़ा सकते हैं!

YouTube चैनल बनाएं: (शीर्ष 3 ऑनलाइन व्यापार विचार)

आज के समय में आप YouTube की मदद से भी लाखों रुपये कमा सकते हैं। इसके लिए आपको अपना खुद का यूट्यूब चैनल शुरू करना होगा। मान लीजिए आप किस काम में माहिर हैं! फिर, उस समय, आप उस चीज़ का चैनल शुरू कर सकते हैं! इस घटना में कि आप एक विशेषज्ञ शिक्षक हैं! तो आप स्कूली शिक्षा से जुड़ा एक चैनल शुरू कर सकते हैं!

हस्तनिर्मित चीजें ऑनलाइन व्यापार बेचें

प्राथमिक ऑनलाइन बिजनेस आइडिया पेंटिंग्स, ज्वैलरी, हैंडबैग्स और क्राफ्ट आइटम हैं! जैसा कि आप सभी जानते हैं कि हर चीज के लिए रुचि असाधारण रूप से तेजी से बढ़ रही है! ऐसे में आप भी इन चीजों की बात शुरू करके eBay या Art Fire में ऑनलाइन बेच सकते हैं! असाधारण रूप से, इस कार्य में आपकी आर्थिक योजना कम होगी और खरीदारी बहुत अच्छी होगी। ऑनलाइन व्यापार वेबसाइट व्यापार
इसके बाद, हमें ऑनलाइन व्यापार साइट पर चर्चा करनी चाहिए, फिर, शुरुआत में यह आपके लिए एक उत्कृष्ट और उत्पादक व्यवसाय बन जाता है! जैसे फ्लिपकार्ट और स्नैपडील को एक तरह से अत्यंत उपयोगी वेब आधारित व्यावसायिक साइटों का एक हिस्सा माना जाता है! आप ऑनलाइन स्टोर बनाने के लिए Shopify का उपयोग कर सकते हैं! दूसरी ओर आप वर्डप्रेस आधारित इंटरनेट बिजनेस साइट बनाने के लिए मुफ्त इंटरनेट बिजनेस टूल कम्पार्टमेंट Woocommerce का उपयोग कर सकते हैं! मान लीजिए कि आपको जरूरत है, आप बहुमुखी, इलेक्ट्रॉनिक उत्पाद, फर्नीचर और परिधान आदि जैसी कुछ भी बेच सकते हैं।

50000 में कौन सा बिजनेस हो सकता है?

ज्वाइन करे टेलीग्राम ग्रुप

टेलीविजन, फ्रिज, कूलर, एसी, वाशिंग मशीन। जैसे इलेक्ट्रॉनिक मशीन बनाकर आप लगातार अच्छी खासी कमाई कर सकते हैं। इस व्यवसाय को शुरू करने के लिए, आपको एक दुकान, उपकरणों और अपनी क्षमताओं की आवश्यकता होगी! सबसे अच्छा व्यवसाय वे 50000 में खोल सकते हैं।

सबसे अच्छा छोटा बिजनेस कौन सा है?

5 छोटे बिजनेस आइडियाज: घर बैठे शुरू करें यह इंडिपेंडेंट वेंचर, लगातार लाखों कमा रहे हैं

  • रोटी बनाने का व्यवसाय
  • हल्का व्यापार
  • चाक बनाने का व्यवसाय
  • लिफाफा व्यवसाय
  • होम कैंट

गांव में शुरू होने वाले बिजनेस आइडिया | Village Business Ideas in Hindi

निर्माण सामग्री आपूर्ति के माध्यम से कार्य को जारी रखना
टेंट हाउस व्यवसाय

  • सामान्य तेल कारखाने के व्यवसाय से छोटा
  • प्राकृतिक खेती व्यवसाय
  • बाइक फिक्सिंग और दुकान व्यवसाय का समायोजन
  • भाड़े के व्यवसाय के लिए काम शुरू करें
If you want to ask me something then you can reach me through comment or via instagram

 

Join Our Group For All Information And Update, Also Follow me For Latest Information
Google News Join Now ↗️Click Here
Facebook Page ↗️Click Here
Instagram ↗️Click Here
Telegram Channel Sarkari Yojana ↗️Click Here
Twitter ↗️Click Here
Website  ↗️Click Here

trisha kar madhu wiki

Leave a Comment