ज्वाइन करे टेलीग्राम ग्रुप

Gold Silver Today Price : सोना चाँदी के दाम में आई भारी गिरावट,सस्ता सोना चांदी खरीदने का सुनहरा मौका

Gold Silver Today Price,आज चाँदी का भाव,gold silver rate today,22kt gold rate today,सोना चांदी भाव रेट

GOLD SILVER PRICE NEW UPDATE 2022 : देश में पिछले महीने के अंतिम सप्ताह से त्योहारों का सीजन शुरू हुआ था। ऐसे में यदि आप सोना या फिर चांदी की ज्वेलरी खरीदने के लिए सोच रहे हैं तो यह खबर आपके लिए बहुत ही फायदेमंद साबित हो सकती है। पिछले कुछ समय से सोना चांदी की कीमतों में काफी उथल-पुथल देखने को मिल रही है। पिछले ही महीने सोने चांदी का भाव ₹52000 प्रति 10 ग्राम के ऊपर और चांदी का भाव 59 हजार के करीब पहुंच गए थे। लेकिन पिछले महीने नवरात्रि के शुरू होने के पहले एक बार फिर सोने चांदी के रेट में भारी गिरावट देखने को मिल जाएगा आज लगातार तीसरे दिन भारतीय सर्राफा बाजार में सोने चांदी के साथ-साथ चांदी के लिए में भी भारी गिरावट देखी जा रही है। आज लगभग 24 किलो सोना ₹380 प्रति 10 ग्राम सस्ता हुआ है। जबकि चांदी में भी 1215 रूपये यह प्रति किलोमीटर के हिसाब से बड़ी गिरावट देखी जा रही है।

join telegram channel

ज्वाइन करे टेलीग्राम ग्रुप

gold silver rate today,Gold Silver Today Price | आज का भाव | gold silver rate today | 22kt gold rate | सोना चांदी भाव रेट |
gold silver rate today

वैश्विक बाजार में सोने चांदी के दामों में गिरावट

भारतीय सर्राफा बाजार में पिछले सप्ताह सोना चांदी के भाव में बहुत बड़ी मजबूती दर्ज की गई थी। गड़बड़ मार्केट में सप्ताह के पहले कारोबारी दिन सोने और चांदी के भाव में भारी गिरावट आई है। सोने के साथ ही चांदी के भाव में भी भारी गिरावट आई है। चांदी का भाव हालांकि बहुत ज्यादा गिरावट आई है। नारायण की पिछले कारोबारी सत्र यानी शुक्रवार को चांदी के भाव में थोड़ा उछाल देखने को मिला था। ऐसे में आप ₹29531 में 1 तोला सोना खरीद सकते हैं। इसके लिए आपके पास सस्ता सोना खरीदने का यह एक सुनहरा मौका है। अभी चांदी सस्ते दामों में भी खरीदा जा सकता है।

पिछले सप्ताह सोने व चांदी के दामों में आई थी इजाफा

भारतीय और अंतरराष्ट्रीय बाजार में भी सोने और चांदी के भाव में भारी गिरावट देखी जा रही है। राष्ट्रीय बाजार में सोने के मुकाबले चांदी के भाव में ज्यादा गिरावट आई है। सोने व चांदी के शुरुआती कारोबार में भारतीय वायदा बाजार में देखा जा रहा है। पी कमोडिटी एक्सचेंज पर सोने व चांदी का भाव शुरुआती ट्रेनिंग में 75% लुढक गया है। चांदी के भाव में बड़ी गिरावट आई है और यह एमसीएक्स पर 2% कि गिरावट के साथ देखने को मिला है। मजबूती अमेरिका डॉलर उच्च बारां पलती पर की वजह से बुधवार को सोने की कीमत में भारी गिरावट आई है। इसके साथ ही चांदी की कीमतों में भी भारी भी गिरावट की स्थिति दर्ज की गई है। हालांकि की सराफा बाजार समिति दायरे में रहा है। मल्टी कमोडिटी एक्सचेंज में सोना वायदा लगभग जीरो पॉइंट 34 फ़ीसदी की गिरावट आई है। चांदी के दामों में ₹50587 प्रति 10 ग्राम कारोबार पर गिरावट आई है।

ग्लोबल मार्केट में सोने चांदी की कीमतें गिरी

ग्लोबल अंतरराष्ट्रीय मार्केट में भी सोने चांदी की कीमतों में भारी गिरावट आई है। पिछले सप्ताह सोना चांदी के भाव में बहुत बड़ी मजबूती दर्ज की गई थी। गड़बड़ मार्केट में सप्ताह के पहले कारोबारी दिन सोने और चांदी के भाव में भारी गिरावट आई है। सोने के साथ ही चांदी के भाव में भी भारी गिरावट आई है। चांदी का भाव हालांकि बहुत ज्यादा गिरावट आई है। नारायण की पिछले कारोबारी सत्र यानी शुक्रवार को चांदी के भाव में थोड़ा उछाल देखने को मिला था। अमेरिकी बाजार में सोने का हाजिर मूल्य जीरो पॉइंट 3 फ़ीसदी से गिरकर $18 प्रति औंस पहुंच गया है। सोने की कीमत में यह मजबूती की वजह से चांदी की कीमतों में इजाफा हुआ है।

FAQ’S सोना चांदी के दाम

1 किलो चांदी की कीमत क्या है?

1 किलो चांदी की कीमत 57,800 रुपए है. वैसे चांदी का प्राइस प्रति दिन घटता बढ़ता रहता है.

भारत में सोना कब सस्ता होगा 2022?

रूस-यूक्रेन युद्ध शुरू होने के बाद फरवरी 2022 के अंत से भारत में सोने की कीमतों में गिरावट देखने को मिली है. फरवरी के अंत में 24 कैरेट सोने का भाव करीब 55,000 रुपये प्रति 10 ग्राम था. फिलहाल यह 50,000 रुपये प्रति 10 ग्राम के आसपास है.

Ignore Tag :- Gold Silver Today Price,आज चाँदी का भाव,gold silver rate today,gold silver rate today,22kt gold rate today,22kt gold rate today,सोना चांदी भाव रेट

join telegram channel

Leave a Comment