ज्वाइन करे टेलीग्राम ग्रुप

Join Our Group
Join Telegram

Mahindra Finance Personal Loan : घर बैठे पाये 3 लाख रुपया तक का पर्सनल लोन,जानें पूरा प्रोसेस

Mahindra Finance Personal Loan Online Apply 2023 | महिंद्रा फाइनेंस पर्सनल लोन ऑनलाइन आवेदन | Apply For Personal Loan Online Instantly

Mahindra finance personal loan 2023: अगर आप भी उन व्यक्तियों में से हैं जो पर्सनल लोन लेने की सोच रहे हैं लेकिन पर्सनल लोन के बारे में ज्यादा जानकारी आपके पास नहीं है तो अब आप लोगों को पर्सनल लोन के बारे में ज्यादा सोचने की आवश्यकता नहीं है क्योंकि हम अपने इस पेज के माध्यम से आप सभी लोगों को महिंद्रा फाइनेंस पर्सनल लोन से संबंधित जानकारी देने वाले हैं जिससे कि आप लोन लेकर अपने आगे की पढ़ाई को जारी कर सकते हैं अपने परिवार में विवाह का शुभ अवसर के लिए लोन प्राप्त कर सकते हैं तथा अन्य कार्य के लिए लोन ले सकते हैं चलिए जानते हैं किस प्रकार।

ज्वाइन करे टेलीग्राम ग्रुप

Mahindra finance personal loan 2023

महिंद्रा फाइनेंस पर्सनल लोन लेकर आप अपने व्यक्तिगत खर्चों को पूरा कर सकते हैं महिंद्रा फाइनेंस केवल दो या 3 दिनों के अंदर ही आपको लोन ट्रांसफर करने की सुविधा प्रदान करता है जो इस कि इस फाइनेंस की एक खास बात है महिंद्रा फाइनेंस से आप प्राप्त राशि 3 लाख रुपए तक पर्सनल लोन ले सकते हैं जिसके लिए आप लोगों के पास क्या दस्तावेज होनी चाहिए आवेदन की प्रक्रिया किस प्रकार होनी चाहिए यह सभी फाइनेंस से जुड़ी जानकारी नीचे मौजूद है।

इस लोन को चुकाने के लिए आपको 3 वर्ष की अवधि प्रदान की जाती है महिंद्रा फाइनेंस पर्सनल लोन की इंटरेस्ट रेट आवेदक की प्रोफाइल पर निर्भर करती है इसका मतलब यह हुआ कि आवेदक जैसे चाहे जिस रेट से चाहे वैसे यह लोन को चुका सकते हैं बैंक आपको बहुत आसान ही शर्तो पर लोन प्रदान करता है और आप सभी लोग किस्त की राशि समय-समय पर अगर भुगतान कर देते हैं आपको यहां कुछ छूट भी देखने को मिलता है इससे अधिक जानकारी प्राप्त करने के लिए आपको इसकी आधिकारिक वेबसाइट पर जाना होगा जहां से आप और भी जानकारी हासिल कर सकते हैं।

Mahindra Finance Personal Loan 2023,महिंद्रा फाइनेंस लोन ऑनलाइन
Mahindra Finance Personal Loan 2023

 

Mahindra & Mahindra Financial Services 2023

महिंद्रा एंड महिंद्रा फाइनेंशियल सर्विसेस (MMFSL) को भारतीय रिजर्व बैंक (RBI) से बड़ी राहत मिली है। RBI ने थर्ड पार्टी एजेंट्स के माध्यम से लोन की स्किवरी को लेकर महिंद्रा एंड महिंद्रा फाइनेंशियल सर्विसेस पर लगाए गए बैन को हटा लिया है कंपनी ने आज 4 जनवरी को यह जानकारी दी MMFSL] ने कहा कि कंपनी ने RBI को यह भरोसा दिलाया है कि वह रिकवरी प्रैक्टिसेज और आउटसोर्सिंग अरेंजमेंट्स को बेहतर करेगी। कंपनी के इस आश्वासन के बाद आरबीआई ने राहत देने का निर्णय लिया.

WhatsApp Group (Join Now) Join Now
Telegram Group (Join Now) Join Now

फाइनेशियल ने एक रेगुलेटरी फाइलिंग में कहा कि कंपनी यह पार्टी एजेंटों को ऑनबोर्ड करने की प्रक्रिया को कड़ा करने और अपने बोर्ड द्वारा अप्रूव्ड एक्शन प्लान के अनुसार जवाबदेही प्रसवर्क को मजबूत करने के लिए भी प्रतिबद्ध है।

अपने कर्मचारियों के जरिए वसूली की थी

विज्ञप्ति में कहा गया है आरबीआई ने 4 जनवरी 2023 के अपने पत्र के माध्यम से कंपनी पर लगाए गए प्रतिबंधों को तत्काल प्रभाव से हटाने के अपने फैसले की जानकारी दी है। सितंबर में आरबीआई ने M&M फाइनेंशियल का आउटसोर्सिंग व्यवस्था के माध्यम से किसी भी वसूली या कब्जे की गतिविधि को तुरंत बंद करने के लिए कहा था कंपनी को अपने स्वयं के कर्मचारियों के माध्यम से वसूली था जन्ती प्रक्रियाओं को करने की अनुमति दी गई थी। केंद्रीय बैंक ने कहा था कि यह कार्रवाई एमएंडएम फाइनेंशियल के आउटसोर्सिंग गतिविधियों के मैनजमेंट में देखी गई कुछ चिंताओं पर आधारित थी।

महिंद्रा फाइनेंस के अंतर्गत कितना लोन मिल सकता है?

अब आप में से काफी लोग यह जानना चाहते होंगे कि आखिरकार महिंद्रा फाइनेंस हम कितना लोन कितने समय के अंतर्गत प्राप्त कर सकते हैं तो इसकी जानकारी हम आपको देने जा रहे हैं कि आप महिंद्रा फाइनेंस के अंतर्गत कितने दिनों में लोन प्राप्त और कितना लोन ले सकते हैं। महिंद्रा फाइनेंस लोन पर्सनल लोन के अंतर्गत आप सभी लोग जो महिंद्रा के ग्राहक है या इसमें कार्य कर रहे हैं तो आप 3 लाख रुपए तक की लोन प्राप्त कर सकते हैं इस लोन के अंतर्गत और आप फाइनेंस करने के बाद मात्र 48 घंटों में लोन की राशि आपके खाते में ट्रांसफर कर दी जाती है।

महिंद्रा पर्सनल लोन की पात्रता

  • केवल महिंद्रा फाइनेंस के मौजूदा ग्राहकों और महिंद्रा समूह के कर्मचारियों के लिए पर्सनल लोन उपलब्ध है।
  • महिंद्रा फाइनेंस के मौजूदा ग्राहकों के लिए लोन की अच्छा ट्रैक रिकॉर्ड होना चाहिए।
  • महिंद्रा समूह के कर्मचारियों के लिए संगठन में कम से कम 2 साल तक सेवा होनी चाहिए।
  • महिंद्रा ग्रुप की किसी भी कंपनी में काम करते हैं तब आप पर्सनल लोन के लिए आवेदन कर सकते हैं।
  • महिंद्रा पर्सनल लोन लेने के लिए लाभार्थी की उम्र 21 वर्ष से 58 वर्ष के बीच होनी चाहिए।
  • यदि आपने पहले महिंद्रा फाइनेंस से लोन लिया है या फिर अपने महिंद्रा फाइनेंस के फिक्स्ड डिपॉजिट में निवेश किया है तभी आप पर्सनल लोन लेने के लिए पात्र माने जाएंगे।

पर्सनल लोन लेने के लिए क्या दस्तावेज होनी चाहिए?

महिंद्रा के जो भी ग्राहक यह लोन लेना चाहते हैं तो आपके पास कुछ दस्तावेज होना अति आवश्यक है यह सभी दस्तावेज किस प्रकार की होने वाली है जिसकी जानकारी हम आपको नीचे देने जा रहे हैं यह सभी निम्नलिखित प्रकार के हैं।

  • आवेदक का आधार कार्ड
  • आवेदक का पहचान पत्र
  • आवेदक का पेन कार्ड
  • आवेदक का आय प्रमाण पत्र
  • आवेदक का निवास प्रमाण पत्र
  • आवेदक का केवाईसी डॉक्युमेंट्स
  • आवेदक का लोन लेने की फोटो

How to Apply Mahindra finance Personal Loan?

आपको महिंद्रा फाइनेंस पर्सनल लोन लेने के लिए आवेदन ऑनलाइन के माध्यम से करनी होगी यह हम आपको बताने जा रहे हैं कि आप किस प्रकार स्टेप बाय स्टेप हमारे द्वारा दिए गए तरीकों को फॉलो कर अपना आवेदन महिंद्रा फाइनेंस पर्सनल लोन के अंतर्गत कर सकते हैं।

  • सबसे पहले आप सभी लोगों को महिंद्रा फाइनेंस की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाना होगा।
  • इस होम पेज में अप्लाई नाउ का ऑप्शन मिलेगा इस विकल्प पर क्लिक करना होगा।
  • अगर आप ऑफलाइन लेना चाहते हैं तो आप नजदीकी महिंद्रा फाइनेंस की किसी भी शाखा जाकर पर्सनल लोन प्राप्त कर सकते हैं।
  • इसके बाद आपकी है स्क्रीन पर महिंद्रा फाइनेंस पर्सनल लोन से जुड़ी जानकारी आ जाएगी।
  • अगर आप लोन लेना चाहते हैं तो आप लाइन आओ के विकल्प पर क्लिक करें।
  • अब आपकी मोबाइल स्क्रीन पर महिंद्रा फाइनेंस पर्सनल लोन का एप्लीकेशन खुल जाएगा।
  • एप्लीकेशन फॉर्म अच्छी तरह से भरने के बाद अपने सभी डोकोमेंट को अपलोड कर दें।
  • इसके बाद अब आप सबमिट के विकल्प पर क्लिक कर दें।
  • इस प्रक्रिया के बाद महिंद्रा फाइनेंस का कर्मचारी आपसे संपर्क करेगा और लोन की प्रक्रिया को आगे बढ़ाया जाएगा।

किस प्रकार ऑफलाइन मोड से करें आवेदन

जैसा कि हमने आपको ऑनलाइन के माध्यम से आवेदन करने के लिए बताया है अब आप में से कई उम्मीदवार या जाना चाहते होंगे कि ऑफलाइन माध्यम से कैसे आवेदन कर सकते हैं तो इसकी भी जानकारी नीचे देने जा रहे हैं।

  • सबसे पहले आपको महिंद्रा फाइनेंस की नजदीकी शाखा केंद्र में जाना होगा।
  • महिंद्रा फाइनेंस की शाखा में संबंधित कर्मचारी से संपर्क करें और लोन की संपूर्ण जानकारी प्राप्त करें।
  • के बाद आपको पर्सनल लोन लेने के लिए एक आवेदन फॉर्म लेना होगा।
  • इस आवेदन फॉर्म आप अपनी सभी जानकारियों को सही सही दर्ज करें एवं आवश्यक दस्तावेज को इसके साथ अटैच करें।
  • जिसके बाद आप अपना हस्ताक्षर करें और अपनी फोटो को इसके साथ अटैच करें।
  • यदि आप हम आइंदा फाइनेंस की सभी शर्तें को पूरा करते हैं तो आपको केवल 2 दिनों के अंदर ही आपका अप्रूवल कर दिया जाएगा।

सारांश (Summary)

तो दोस्तों आपको कैसी लगी यह Mahindra Finance Personal Loan कि जानकारी तो हमें कमेंट बॉक्स में बताना न भूलें और अगर आपका इस लेख से जुड़ा कोई सवाल या सुझाव है तो हमें जरूर बताएं। और दोस्तों अगर आपको यह आर्टिकल पसंद आया हो तो इसे लाइक और कमेंट करें और दोस्तों के साथ शेयर भी करें।

Disclaimer: दोस्तों, हमारी वेबसाइट (jammuuniversity.in) सरकार द्वारा चलाई जाने वाली वेबसाइट नहीं है,ना ही किसी सरकारी मंत्रालय से इसका कुछ लेना देना है | यह ब्लॉग किसी व्यक्ति विशेष द्वारा द्वारा चलाया गया है। हमारी पूरी कोशिश रहती की एकदम सटीक जानकारी अपने पाठकों तक पहुँचाया जाए।

लेकिन लाख कोशिशों के बावजूद भी गलती की सम्भावना को नकारा नहीं जा सकता। इस ब्लॉग के हर आर्टिकल में आधिकारिक वेबसाइट की जानकारी दी जाती है। हमारा सुझाव है कि हमारा लेख पढ़ने के साथ-साथ आप आधिकारिक वेबसाइट से भी  जानकारी जरूर लीजिये । अगर किसी लेख में कोई त्रुटि लगती है तो आपसे आग्रह है कि हमें जरूर बताएं।

धन्यवाद !

ज्वाइन करे टेलीग्राम ग्रुप

(FAQ’S) Mahindra Finance Personal Loan

✅मुझे पर्सनल लोन प्राप्त करने में कितना समय लगेगा?

Ans: इसमें केवल दो कार्य दिवस लगेंगे।

✅3 लाख पर्सनल लोन की ईएमआई कितनी है?

Ans: 11.99% ब्याज दर पर विभिन्न ऋण अवधि के लिए 3 लाख रुपये के व्यक्तिगत ऋण के लिए ईएमआई हैं- 1 वर्ष- ₹ 26,653, 2 वर्ष- ₹ 14,121, 3 वर्ष- ₹ 9,963, 4 वर्ष- ₹ 7,899, और 5 वर्ष- ₹ 6,672 .

✅2 लाख पर्सनल लोन की ईएमआई क्या है?

Ans: औसतन, 10.50% की ब्याज दर और 3 साल की अवधि के लिए, 2 लाख व्यक्तिगत ऋण के लिए आपकी ईएमआई लगभग 6,500/- होगी।

✅रु. 3 लाख के पर्सनल लोन की ईएमआई कितनी है?

Ans: रु. 3 लाख के पर्सनल लोन की ईएमआई जानने के लिए आप हमारे पर्सनल लोन ईएमआई कैलकुलेटर का उपयोग कर सकते हैं. तुरंत ईएमआई विवरण की गणना करने के लिए आपको बस लोन राशि, अवधि और ब्याज दर की जानकारी देनी होगी। उदाहरण के लिए, 13% ब्याज पर चार वर्षों की अवधि के लिए रु. 3 लाख का पर्सनल लोन लेने पर आपकी ईएमआई रु. 8,048 होगी।

Ignore Tag: महिंद्रा फाइनेंस लोन ऑनलाइन,महिंद्रा फाइनेंस लोन ऑनलाइन,mahindra finance loan online,mahindra finance loan online,mahindra finance loan online,mahindra finance loan 2023

2 thoughts on “Mahindra Finance Personal Loan : घर बैठे पाये 3 लाख रुपया तक का पर्सनल लोन,जानें पूरा प्रोसेस”

Leave a Comment