ज्वाइन करे टेलीग्राम ग्रुप

Join Our Group
Join Telegram

Paytm Personal Loan Apply 2023: पाये पेटीएम से 3 लाख तक का पर्सनल लोन,कुछ ही मिनटों में

Paytm Personal Loan Apply 2023 | paytm loan 2023 online | paytm online loan 2023 | paytm personal loan 2023 | पेटम पर्सनल लोन 2023

Paytm Personal Loan Apply 2023: पेटीएम एप्लिकेशन से 5 मिनट में पाएं 3 लाख रुपये तक का पर्सनल लोन, ये है पूरी प्रक्रिया – आज के डिजिटल युग में पेटीएम ऐप को कौन नहीं जानता? क्योंकि इस समय सभी लेनदेन ऑनलाइन किए जाते हैं और इन लेनदेन को ऑनलाइन करने के लिए पेटीएम ऐप का बहुत उपयोग किया जाता है। क्योंकि आम लोग इसका उपयोग मुख्य रूप से विश्वास के साथ करते हैं जैसे बिल भुगतान, मनी ट्रांसफर, ऋचा, यूपीआई के माध्यम से पैसे का आदान-प्रदान आदि। वर्तमान में, पेटीएम ने एप्लिकेशन के माध्यम से युवाओं को व्यक्तिगत ऋण देने की योजना शुरू की है।

ज्वाइन करे टेलीग्राम ग्रुप

Paytm Personal Loan Apply 2023

Paytm Personal Loan Online Apply के माध्यम आप 300000 रूपए तक का लोन आसानी से ले सकते हैं। आप इसमें पर्सनल लोन लेने के लिए आपको कही जाने की कोई आवश्यकता नहीं हैं। आप घर बैठे ही ऑनलाइन के माध्यम से पेटीएम से लोन Paytm Personal Loan 2023 ले सकते हैं। अगर आप पेटीएम के माध्यम से अपने जरुरी खर्चे के लिए लोन लेना चाहते हैं तो आप नीचे दिए गए पोस्ट Paytm Personal Loan से जुड़ी सारी जानकारी बताई गई हैं की आप इसके लिए अपना आवेदन कैसे कर सकते हैं ? इंटरेस्ट रेट क्या हैं ? योग्यता का हैं ? पात्रता क्या हैं ? इन सभी की जानकारी आपको विस्तार से नीचे बताई गई हैं इसलिए इस पोस्ट को पूरा अवश्य पढ़े।

Paytm Personal Loan 2023 Online,पेटम पर्सनल लोन 2023
Paytm Personal Loan 2023 Online

 

Paytm Personal Loan 2023 Highlights

Post Name  Paytm Personal Loan 2023
Post Type  Personal Loan, Banking
Loan App  Name Paytm
Loan Amount  3 lakh
Official Website https://paytm.com/

Paytm Personal Loan Latest News

कई बार ऐसा होता है कि आपको अचानक रुपयों की जरूरत पड़ जाती है। ऐसे में बैंक जाकर लोन अप्लाई करने और उसे अप्रूव होने में समय लगता है। इसके अलावा डाक्यूमेंट्स भी तैयार करने पड़ते हैं। लेकिन पेटीएम पर्सनल लोन आप इंस्टेंट कुछ ही मिनटों में ले सकते हैं। Paytm Personal Loan की खास बात यह है कि इसके लिए आपको ज्यादा इंतजार नहीं करना पड़ता है। यह तुरंत आपको बैंक अकाउंट में मिल जाता है। Paytm Personal Loan की पूरी प्रोसेस ऑनलाइन होती है और यह कुछ ही मिनटों में पूरी हो जाती है। जिसके बाद 2 मिनट के अंदर ही आपके खाते में पैसे ट्रांसफर हो जाते हैं।

Paytm Personal Loan Kitna Milta hai

अगर आप पेटीएम पर्सनल लोन प्राप्त करने के इच्छुक है तो आप इसके लिए कभी भी अप्लाई कर सकते हैं। इसमें आपको सोमवार से लेकर रविवार तक का अप्लाई करने को टाइम मिलता है यानी इसमें शनिवार और रविवार को भी छुट्टी नहीं होती उस समय भी आप अप्लाई कर सकते हैं। पेटीएम द्वारा पर्सनल लोन छोटे-बड़े धंधे नौकरी पेशा या बिजनेसमैन इसके अलावा सामान्य लोगों को उसके क्रेडिट स्कोर के आधार पर पैसा चुकाया जाता है।पेटीएम पर्सनल लोन लेने के बाद उन पैसों का भुगतान ईएमआई के माध्यम से 18 महीनों से लेकर 36 महीनों तक जमा किया जा सकता है।इसमें आप अपनी मनपसंद यह मैं सेलेक्ट करके अपने पैसे को झुकाना शुरू कर सकते हैं।अगर आप एटीएम पर्सनल लोन लेना चाहते हैं तो इसके लिए आप को अपना आधार कार्ड और पैन कार्ड पेटीएम अकाउंट बनाने में जोड़ने होंगे।इसके अलावा पेटीएम पर्सनल लोन ₹300000 तक दिया जाता है यह लोन आपके सिबिल स्कोर के आधार पर आप को दिया जाता है जिसमें कम या ज्यादा हो सकता है।

WhatsApp Group (Join Now) Join Now
Telegram Group (Join Now) Join Now

Paytm Personal Loan Eligibility

पेटीएम पर्सनल लोन लेने के लिए आपके पास क्या क्या दस्तावेज और क्या क्या योग्यता होनी चाहिए इसके बारे में हम आपको बता रहे हैं।

  • आवेदक के पास पेटीएम अकाउंट होना चाहिए।
  • आवेदक की आयु 23 से 60 वर्ष के बीच होनी चाहिए।
  • आवेदक पेटीएम पर्सनल लोन के तहत 10 हजार से 3 लाख रुपए तक का लोन ले सकता है।
  • आवेदक के पास आधार कार्ड होना चाहिए।
  • आवेदक के पास पैन कार्ड होना चाहिए।
  • आवेदक का क्रेडिट स्कोर अच्छा होना चाहिए।
  • आवेदक के पास इनकम सोर्स होना चाहिए।

Paytm Personal Online Loan Interest Rate कितना हैं ?

जब आप Paytm Personal Online Loan के लिए आवेदन करने से पहले आपको यह जान लेना अति आवश्यक हैं की लोन के लिए ब्याज की दर क्या हैं ? Paytm पर्सनल लोन लेने के लिए इसमें आवेदन करते समय आपको लागू ईएमआई के साथ इंटरेस्ट रेट भी बताया जाता हैं तथा साथ में यह भी जानकारी दी जाती हैं की प्रोसेसिंग फीस और जीएसटी कितना लगेगा ? आवेदन करते समय आप इस सभी को अवश्य पढ़ लें क्योकि प्रोसेसिंग फीस और जीएसटी आपके लोन अमाउंट पर निर्भर करता है।

  • Processing Fee + GST
  • Late Payment Fee – यह तब लगता है जब पर्सनल लोन की EMI चुकाने में delay होता है।
  • Bounce Charges – ये तब लगता है जब आपके linked bank account से EMI instalment auto-debit bounce होता है।

How To Apply Paytm Personal Loan 

  • सबसे पहले उम्मीदवारों को पेटीएम एप्लीकेशन को ओपन करना होगा।
  • यदि आपके पास पेटीएम एप्लीकेशन नहीं है तो आप नीचे दिए गए डायरेक्ट लिंक या गूगल प्ले स्टोर पर जाकर डाउनलोड कर सकते हैं।
  • पेटीएम एप्लीकेशन डाउनलोड करने के बाद अपने पर्सनल मोबाइल नंबर से रजिस्ट्रेशन करें तथा बैंक अकाउंट को लिंक अवश्य करें।
  • जैसे आप पेटीएम एप्लीकेशन को ओपन करेंगे आपको होम पेज पर पर्सनल लोन का सेक्शन दिखाई देगा उस पर क्लिक करें।
  • उसके बाद आपके सामने Check Your Loan Offer का बटन दिखाई देगा उस पर क्लिक करें।
  • अब आपके सामने कुछ बेसिक डिटेल का बॉक्स ओपन होगा जिसमें आप से पैन कार्ड नंबर, डेट ऑफ बर्थ, ईमेल आईडी आदि पूछी जाएगी जिससे सफलता पूर्ण भरे।
  • उसके बाद आप अपने डॉक्यूमेंट आदि डिटेल फील करें या डालें। क्या नहीं आपको यह डालना है कि आपकी सैलरी आती है या नहीं या फिर आप खुद कोई बिजनेस करते हो या नहीं।
  • जैसे ही है सब आप प्रक्रिया अपना लेते हैं उसके बाद जॉब या बिजनेस के आधार पर सिविल इसको दिखाई देते हैं उसके बाद आपको लोन की राशि दिखाई देती है।
  • अगर आप पेटीएम पर्सनल लोन के लिए पात्र हैं तो आपकी स्क्रीन पर लोन की राशि दिखाई देगी। यह राशि ₹300000 तक हो सकती है।
  • उसके बाद आपके डेस बोर्ड में ईएमआई सेलेक्ट करने का ऑप्शन आएगा। इसके अतिरिक्त लोन से जुड़ी हुई संपूर्ण जानकारियां आपको नीचे दिखाई देगी।
  • अगर आप लोन लेने के लिए खुश हैं तो आपको सबमिट बटन पर क्लिक करना होगा इसके बाद कुछ ही समय बाद लोन अमाउंट राशि आपके खाते में ट्रांसफर कर दी जाएगी।

सारांश (Summary)

तो दोस्तों आपको कैसी लगी यह Paytm Personal Loan Apply Online कि जानकारी तो हमें कमेंट बॉक्स में बताना न भूलें और अगर आपका इस लेख से जुड़ा कोई सवाल या सुझाव है तो हमें जरूर बताएं। और दोस्तों अगर आपको यह आर्टिकल पसंद आया हो तो इसे लाइक और कमेंट करें और दोस्तों के साथ शेयर भी करें।

Disclaimer: दोस्तों, हमारी वेबसाइट (jammuuniversity.in) सरकार द्वारा चलाई जाने वाली वेबसाइट नहीं है,ना ही किसी सरकारी मंत्रालय से इसका कुछ लेना देना है | यह ब्लॉग किसी व्यक्ति विशेष द्वारा द्वारा चलाया गया है। हमारी पूरी कोशिश रहती की एकदम सटीक जानकारी अपने पाठकों तक पहुँचाया जाए।

लेकिन लाख कोशिशों के बावजूद भी गलती की सम्भावना को नकारा नहीं जा सकता। इस ब्लॉग के हर आर्टिकल में आधिकारिक वेबसाइट की जानकारी दी जाती है। हमारा सुझाव है कि हमारा लेख पढ़ने के साथ-साथ आप आधिकारिक वेबसाइट से भी  जानकारी जरूर लीजिये । अगर किसी लेख में कोई त्रुटि लगती है तो आपसे आग्रह है कि हमें जरूर बताएं।

धन्यवाद !

FAQ’S Paytm Personal Loan Apply 2023

✅पेटीएम से पर्सनल लोन कैसे लिया जाता है?

Ans: पेटीएम से लोन कैसे ले: पेटीएम से लोन लेने के लिए पेटीएम ऐप को गूगल प्ले स्टोर से इंस्टॉल कर लेना है इसके बाद अपने मोबाइल नंबर डाल कर अपना अकाउंट बना लेना है अब आप पेटीएम में Personal Loan पर क्लिक करके आसानी से 2.5 लाख रुपए का लोन सिर्फ आधार कार्ड और पैन कार्ड पर ले सकते हैं।

✅पेटीएम फाइनेंस क्या है?

Ans: फाइनेंस में पीजीडीएम 2 साल की अवधि का एक फुल टाइम कोर्स है जो कि उम्मीदवारों को वित्तीय संस्थानों और वित्तीय क्षेत्र के अन्य संगठनों में नौकरी पाने में मदद करता है। पीजीडीएम इन फाइनेंस कोर्स में बुनियादी वित्तीय लेखांकन सिद्धांत और उनका व्यावहारिक कार्यान्वयन शामिल है।

✅पेटीएम पर्सनल लोन पर कितना ब्याज लगता है?

Ans: paytm personal loan पर interest rate 9.99% से लेकर 13% तक की रहती है। किसी आवेदक के लिए, पेटीएम से पर्सनल लोन लेने पर उसका exact ब्याज दर क्या होगा, यह उन्हें app में loan के लिए आवेदन करते वक्त ही पता चलेगा।

✅पेटीएम से फायदा क्या है?

Ans: पेटीएम अपने यूजर्स को अनेक विकल्प प्रदान करता है। पेटीएम के द्वारा आप मूवी टिकट ,होटल, ट्रेन टिकट, फ्लाइट टिकट और बुक कर सकते हैं। पेटीएम के द्वारा आप मोबाइल रिचार्ज, डीटीएच रिचार्ज, पानी का बिल , गैस का बिल , लाइट का बिल। आदि भर सकते हैं।

ज्वाइन करे टेलीग्राम ग्रुप

Ignore Tag: paytm loan 2023 online,पेटम पर्सनल लोन 2023,पेटम पर्सनल लोन 2023,पेटम पर्सनल लोन 2023

Leave a Comment