ज्वाइन करे टेलीग्राम ग्रुप

Join Our Group
Join Telegram

Paytm Personal Loan: Paytm ग्राहकों को दे रहा है ₹200000 तक का लोन,यहाँ से करें ऑनलाइन आवेदन

paytm personal loan online,पेटीएम लोन अप्लाई ऑनलाइन,पेटीएम लोन कस्टमर केयर 

Paytm Personal Loan: अब आप भी Paytm Personal Loan प्राप्त कर सकते हैं। अगर आप चाहते हैं कि पेटीएम के द्वारा आप को लोन मिले तो हम आपको यहां पर बताएंगे कि आप Paytm Personal Loan कैसे ले सकते हैं पेटीएम आसानी से अपने ग्राहकों को पर्सनल लोन की सेवाएं प्रदान कर रहा है। लेकिन इसके लिए कुछ पात्रता हैं मांगी गई हैं जिनकी जानकारी हमने आपको नीचे बताई है।

ज्वाइन करे टेलीग्राम ग्रुप

अगर आप काफी सालों से पेटीएम का यूज़ करते आए हैं। और आप पेटीएम को सभी जगह यूज करते हैं और सबसे ज्यादा ट्रांजैक्शन पेटीएम के साथ करते हैं। तो आपको आसानी से Paytm Loan मिल सकता है। आपको पेटीएम लोन कैसे लेना है उसकी पूरी प्रक्रिया नीचे समझाई गई है एटीएम से पर्सनल लोन लेने के लिए नीचे दी गई जानकारी को ध्यानपूर्वक पढ़ें।

WhatsApp Group (Join Now) Join Now
Telegram Group (Join Now) Join Now

पेटीएम इंस्टेंट लोन क्या है , How To Get Paytm Postpaid Loan

Paytm ने हाल ही में ICICI बैंक के साथ PAYTMPOSTPAD के नाम से एक समझौता किया है इस समझौते के अनुसार पेटीएम अपने ग्राहकों को 20000 तक का क्रेडिट बैलेंस दे सकता है । पेटीएम के ग्राहक इस राशि को अपने वॉलेट में ले सकते हैं और इस राशि का प्रयोग कहीं पर भी भुगतान के लिए कर सकते हैं।

paytm loan online apply,पेटीएम लोन कस्टमर केयर
paytm loan online apply

Paytm Personal Loan Highlights

आर्टिकल का नाम Paytm Personal Loan
कैटेगरी Loan
लोन एप का नाम Paytm
बेनेफिशरी Paytm App User
सेवा प्रदाता One97 Communications Limited
अधिकारिक वेबसाइट https://paytm.com/

Paytm Cash Loan क्या है ?

Paytm और ICICI bank आपसी समझौते के साथ एक करार किया है। कि अब वह अपने यूजर्स को ₹20000 तक का तुरंत लोन प्रदान करेंगे हालांकि इस ऑफर का लाभ केवल उन्हीं ग्राहकों को प्राप्त होगा। जो Paytm और आईसीआईसीआई बैंक दोनों के ग्राहक हैं। यदि आप Paytm यूजर हैं। लेकिन आपका खाता ICICI bank में नहीं है। तो आप इस ऑफर का लाभ नहीं प्राप्त कर सकते।

कौन कर सकता है पेटीएम से लोन के लिए आवेदन , Eligibility To Get Paytm Instant Loan

पेटीएम अपने ऐसे ग्राहकों को यह सुविधा उपलब्ध करवाएगा जिन्होंने अभी तक Paytm के साथ अच्छे संबंध बना रखे हैं , कहने का अर्थ यह हुआ कि ऐसे ग्राहकों को यह सुविधा दी जाएगी जिन्होंने अब तक पेटीएम में अच्छा से अच्छा लेनदेन किया हुआ है उपयोगकर्ताओं के द्वारा की गई ट्रांजैक्शन इस सुविधा को शुरू करने के लिए एक अहम बिंदु दिखाया गया है।

WhatsApp Group (Join Now) Join Now
Telegram Group (Join Now) Join Now

Paytm इन सभी बातों को ध्यान में रखता है कि यूज़र्स ने पेटीएम वॉलेट के साथ कितना ट्रांजैक्शन किया है , पेटीएम यह भी देखता है कि आपका वॉलेट मेंटेनेंस कैसा है यानी हमेशा अपने अपने वॉलेट में कितना पैसा रखा अगर एवरेज पैसे की बात करें तो वॉलेट में 3 से ₹4000 आपको पेटीएम पोस्टपेड के लिए पात्र बना सकता है।

अपने कारोबार को बढ़ाते हुए Paytm वॉलेट के अतिरिक्त पेटीएम पेमेंट बैंक की स्थापना की

पेटीएम पेमेंट बैंक ने हाल में ही ICICI bank के साथ एग्रीमेंट करके यूजर्स को ₹20000 तक का पर्सनल लोन भी देने की व्यवस्था की है। Paytm अपने यूजर्स को ₹20000 तक का लोन प्रदान करेगी। Paytm यूजर्स अब Paytm से बिजली – पानी का बिल का , ग्रोसरी , इलेक्ट्रॉनिक आदि किसी भी प्रकार की खरीदारी का भुगतान कर सकते हैं। Paytm द्वारा Paytm ICICI Bank पोस्टपेड नाम का डिजिटल क्रेडिट कार्ड अकाउंट तुरंत एक्टिव कर दिया जाता है। जब आपको पैसों की जरूरत होती है। उसी वक्त पैसे आपके खाते में ट्रांसफर कर दिए जाते हैं। यूजर्स को डिजिटल क्रेडिट के रूप में प्रदान किया जाता है।

पेटीएम पोस्टपेड लोन के फायदे ,Benefit Of Paytm Postpaid Loan

  • सबसे पहले Paytm के द्वारा दी जाने वाली है लोन 0% ब्याज दर पर दी जाती है।
  • Paytm Postpad लोन लेने के लिए आपको कोई डॉक्यूमेंट देना अनिवार्य नहीं है इसके लिए आपको किसी प्रकार की
  • डॉक्यूमेंट की आवश्यकता नहीं होगी।
  • जैसे ही आप पेटीएम पोस्टपेड के साथ जुड़ते हैं आपको ₹50 बोनस के तौर पर दिया जाता है।
  • पेटीएम पोस्टपेड लेना काफी आसान और काफी ज्यादा सरल है या डिजिटल रूप में कार्य करता है।

पेटीएम से लोन प्राप्त करने की प्रक्रिया और इसके लिए कुछ शर्तें

अगर आप Paytm से लोन लेना चाहते हैं तो सबसे पहले इसके लिए आपका अकाउंट पूरी तरह से Verefied होना चाहिए , यानी आपकी पेटीएम के अंदर पूरी केवाईसी होनी चाहिए । अगर आपका पूरा केवाईसी नहीं होता है तो आपको इस सेवा का लाभ नहीं दिया जा सकेगा।

आपके Paytm खाते के साथ आपका बैंक अकाउंट जुड़ा होना चाहिए 

अगर आप इन सभी शर्तों को पूरा करते हैं तो आप इसकी प्रक्रिया को संपन्न कर सकते हैं इसके लिए सबसे पहले आपको अपने Paytm Application को Update करना होगा आप इसे अपने यूजर आईडी और पासवर्ड की सहायता से लॉगइन करोगे।

रकम मिलने के बाद भुगतान का क्या प्रोसेस रहेगा

आपकी जानकारी के लिए बता देते हैं कि अगर आप पेटीएम पोस्टपेड के माध्यम से लोन ले लेते हैं तो इसे आपको महीने के पहले तारीख को चुकाना होगा यानी Paytm के द्वारा आपको पहले तारीख को बिल भेज दिया जाएगा जिसका भुगतान आपको 7 दिनों के भीतर कर देना होगा।

Online Paytm Loan Apply online process?

  • Paytm Personal Loan प्राप्त करने के लिए सबसे पहले आपका पेटीएम अकाउंट फुली वेरीफाई होना चाहिए और केवाईसी कंपलीट होनी चाहिए।
  • अगर आपकी हाफ केवाईसी है तो आपको पेटीएम लोन सेवा का लाभ नहीं दिया जाएगा इसके लिए आप की फुल केवाईसी कंपलीट होनी चाहिए।
  • आपके पेटीएम खाते के साथ आपका बैंक अकाउंट जुड़ा होना चाहिए।
  • अगर आपकी यह सभी प्रक्रियाएं संपन्न है तो आप सबसे पहले पेटीएम का नया अपडेट वर्जन अपने मोबाइल में इंस्टॉल करें और अपनी यूजर आईडी और पासवर्ड से इसे लॉगइन करें।
  • इसके बाद आप अपने प्रोफाइल के ऑप्शन पर जाएं जहां पर आपको पेटीएम पोस्टपेड लिखा नजर आएगा।
  • आप इस पर क्लिक करें जैसा कि नीचे स्क्रीन में दिखाया गया है।
  • पेटीएम पोस्टपेड पर क्लिक करते ही आपके सामने एक और नया Page खुल जाएगा जिसमें आपको पेटीएम पोस्टपेड के बारे में कुछ जानकारी दिखाई जाएगी इसके बाद आपको यहां पर “NEXT” करना है नेक्स्ट करने के बाद आपके सामने एक फॉर्म खुल जाएगा जिसमें आपको अपनी बेसिक जानकारी भरनी है।
  • जैसे अपना नाम मध्य नाम अंतिम नाम जेंडर डेट ऑफ बर्थ इत्यादि उसके बाद आपको ओटीपी से वेरिफिकेशन कंप्लीट कर आना है और आवेदन की सभी नियम और शर्तों को पढ़कर और एग्री करके फॉर्म को आई एक्सेप्ट सबमिट कर दें उसके बाद नीचे आपका एप्लीकेशन सबमिट लिखा नजर आएगा।
  • इसके बाद आपका एप्लीकेशन पेटीएम के पास जांच प्रक्रिया के लिए चला जाएगा अगर आपने सही तरीके से पेटीएम के साथ लेनिन किया है तो लोन की राशि आपके पेटीएम पोस्टपेड वॉलेट में जोड़ दी जाएगी।

सारांश (Summary)

तो दोस्तों आपको कैसी लगी यह Paytm Personal Loan कि जानकारी तो हमें कमेंट बॉक्स में बताना न भूलें और अगर आपका इस लेख से जुड़ा कोई सवाल या सुझाव है तो हमें जरूर बताएं। और दोस्तों अगर आपको यह आर्टिकल पसंद आया हो तो इसे लाइक और कमेंट करें और दोस्तों के साथ शेयर भी करें।

Disclaimer: दोस्तों, हमारी वेबसाइट (jammuuniversity.in) सरकार द्वारा चलाई जाने वाली वेबसाइट नहीं है,ना ही किसी सरकारी मंत्रालय से इसका कुछ लेना देना है | यह ब्लॉग किसी व्यक्ति विशेष द्वारा द्वारा चलाया गया है। हमारी पूरी कोशिश रहती की एकदम सटीक जानकारी अपने पाठकों तक पहुँचाया जाए।

लेकिन लाख कोशिशों के बावजूद भी गलती की सम्भावना को नकारा नहीं जा सकता। इस ब्लॉग के हर आर्टिकल में आधिकारिक वेबसाइट की जानकारी दी जाती है। हमारा सुझाव है कि हमारा लेख पढ़ने के साथ-साथ आप आधिकारिक वेबसाइट से भी  जानकारी जरूर लीजिये । अगर किसी लेख में कोई त्रुटि लगती है तो आपसे आग्रह है कि हमें जरूर बताएं।

धन्यवाद !

(FAQs)? Paytm Personal Loan

✅ पेटीएम से लोन लेने के लिए क्या करना पड़ता है?

Ans: पेटीएम से पर्सनल लोन लेने के लिए सबसे पहले हमें अपने बैंक खाते को Paytm App पर लिंक करना होगा. इसके बाद My Paytm सेक्शन से पर्सनल लोन पर क्लिक कर लेना है. इसके बाद Check you Loan Offer पर क्लिक कर लेना है. अब आपको अपना धार कार्ड नंबर पैन कार्ड नंबर डाल लेना है इसके बाद आपको लोन ऑफर दिया जाएगा।

ज्वाइन करे टेलीग्राम ग्रुप

✅ तुरंत लोन लेने के लिए क्या करें?

Ans: विशेषताए एक्सिस बैंक से पर्सनल लोन लेने के लिए एक व्यक्ति की न्यूनतम आयु 21 वर्ष होनी चाहिए और अन्य दस्तावेजों के साथ आईडी, आय और निवास प्रमाण (प्रूफ) जैसे दस्तावेजों का एक वैध सेट होना चाहिए। तुरंत पर्सनल लोन का भुगतान करने का बोझ कम करने के लिए, आप ईएमआई (समान मासिक किस्त) सुविधा का विकल्प चुन सकते हैं।

Ignore Tag: paytm personal loan online,paytm personal loan online,paytm personal loan online,पेटीएम लोन अप्लाई ऑनलाइन,पेटीएम लोन अप्लाई ऑनलाइन,पेटीएम लोन अप्लाई ऑनलाइन,पेटीएम लोन कस्टमर केयर,पेटीएम लोन कस्टमर केयर,पेटीएम लोन कस्टमर केयर

Leave a Comment