ज्वाइन करे टेलीग्राम ग्रुप

PM YASHASVI SCHOLARSHIP 2022:- भारत के विद्यार्थियों को मिलेगा 125000 की स्कॉलरशिप जानिए

PM YASHASVI SCHOLARSHIP 2022:- स्कॉलरशिप लेकर विद्यार्थियों में बहुत खुशी जगी रहती है क्योंकि नजर में ऐसी योजना पर अवश्य ही ध्यान अधिक रहती है जहां उन्हें उनके विद्यार्थियों को जीवन में कुछ आर्थिक मदद सरकार द्वारा उनके पढ़ाई लिखाई में की जाती है बच्चों को ध्यान में रखते हुए हम इस तरह की योजनाएं लाते रहते हैं विद्यार्थियों को कुछ ना कुछ लाभ हो जाएं। हमें कैसी स्कॉलरशिप योजना के बारे में हम आपको बताने जा रहे हैं जो निसंदेह आप की होगी देते हैं उसे ध्यान से समझे और लिंक ते हैं उस पर क्लिक कर कर स्कॉलरशिप का आवेदन जरूर करें | PM YASHASVI SCHOLARSHIP 2022

कई प्रशासनिक और गैर-सरकारी संघ हैं जो आर्थिक रूप से सक्षम हैं, वे हर एक योजना को छात्रों के लिए लाते रहते हैं। हमने आपको हर एक योजना के बारे में पहले से ही अवगत कराया है और हम आपको ऐसी योजना के बारे में और बताएंगे। पीएम यशस्वी छात्रवृत्ति ने छात्रों को अनुदान देने की योजना भेजी है, जिसके बारे में हम आपको नीचे विस्तार से बता रहे हैं।

join telegram channel

ज्वाइन करे टेलीग्राम ग्रुप

इस अनुदान के लिए कौन आवेदन कर सकता है

जिनके माता-पिता/द्वारपाल का वार्षिक वेतन 2.5 लाख रुपये से अधिक न हो। वेतन प्रमाण पत्र आवेदन करने के समय दिया जाना चाहिए। YASAVI षडयंत्र के तहत, यह अनुदान अन्य पिछड़ा वर्ग (OBC), आर्थिक रूप से पिछड़े वर्ग (EBC) और गैर-सलाह वर्गीकरण के नौवीं से बारहवीं कक्षा के 15000 स्कूली छात्रों को दिया जाएगा। इस योजना के तहत नौवीं से दसवीं तक के छात्रों को हर साल 75,000 रुपये का अनुदान दिया जाएगा। ग्यारहवीं से बारहवीं कक्षा के छात्रों को 125,000 रुपये दिए जाएंगे।

अनुदान परीक्षा कब होगी

पीएम यंग अचीवर्स स्कॉलरशिप अवार्ड योजना की परीक्षा ग्यारह सितंबर को होगी। परीक्षण तीन घंटे के लिए होगा और कंप्यूटर आधारित टेस्ट (सीबीटी) मोड में निर्देशित किया जाएगा। इस परीक्षण में MCQ पूछताछ होगी। यह देश भर के 78 शहरी क्षेत्रों में आयोजित किया जाएगा। पूछताछ हिंदी और अंग्रेजी में की जाएगी। यंग अचीवर्स स्कॉलरशिप टेस्ट का नेतृत्व ओबीसी, ईबीसी और डीएनटी वर्गीकरण वाले अप-एंड-कॉमर्स के निर्धारण के लिए किया जा रहा है।

होमस्टोरी एयू डेस्क

पीएम यशस्वी छात्रवृत्ति 2022: देशभर के छात्रों को मिलेगा 125000 अनुदान, जानिए चक्र
सत्यम मिश्रा 30 जुलाई 2022
विज्ञापन

अनुदान से जुड़े अहम आंकड़े-

  • अनुदान का नाम: पीएम यशस्वी छात्रवृत्ति
  • अनुदान संस्थान: एनटीए
  • कौन आवेदन कर सकता है : नौवीं से बारहवीं पास
  • कितनी राशि मिलेगी: ₹125000
  • आवेदन प्रक्रिया: ऑनलाइन
  • प्लॉट का प्रकार : सरकार

महत्वपूर्ण तिथियां –

  • आवेदन प्रारंभ तिथि: 27/07/2022
  • आवेदन की अंतिम तिथि : 26/08/2022
  • संरचना प्रस्तुत करने की तिथि:

महत्वपूर्ण लिंक –

  • ऑनलाइन आवेदन लिंक: लिंक
  • सभी प्रासंगिक जानकारी: कनेक्ट
  • आधिकारिक वेबसाइट: लिंक
  • प्लॉट अपडेट :लिंक

आवेदन करने के निर्देश

इस अनुदान के लिए आवेदन चक्र डिस्कनेक्ट/डिस्कनेक्ट किया गया है। आपको पहले बताए गए दिशा-निर्देशों का पालन करते हुए अपना आवेदन भरना होगा। अनुदान के बारे में अधिक जानकारी के लिए आप प्राधिकरण साइट पर जा सकते हैं। याद रखें कि एप्लिकेशन इंटरैक्शन पूरी तरह से डिस्कनेक्ट/वेब पर है और आपको डिस्कनेक्ट/ऑनलाइन परकिरिया को भरकर विशेष रूप से आवेदन करने की आवश्यकता है। कुल मिलाकर, आवेदन करते समय आपको कोई समस्या नहीं है, आपको अपने सभी महत्वपूर्ण अभिलेखागार अपने पास रखने चाहिए ताकि यदि आवश्यक हो तो आप संरचना को आसानी से भर सकें। महत्वपूर्ण रिकॉर्ड पर चर्चा करते हुए, अपना आधार कार्ड, अपनी सभी मार्कशीट, अपने हर एक प्रमाणीकरण और एक कार्यशील बहुमुखी संख्या अपने पास रखें।

ये कब शुरू हुआ

1956 के आसपास शुरू के.सी. महिंद्रा एजुकेशन ट्रस्ट (केसी महिंद्रा एजुकेशन ट्रस्ट) विभिन्न क्षेत्रों में विदेशों में स्नातकोत्तर परीक्षाओं के बाद योग्य छात्रों को ब्याज मुक्त अग्रिम अनुदान प्रदान करता है। इस अनुदान के माध्यम से सर्वश्रेष्ठ 3 छात्रों को 8 लाख रुपये का अनुदान दिया जाता है। मुख्य 3 के तहत आने वाले छात्रों को अधिकतम चार लाख रुपये का अनुदान दिया जाता है।

join telegram channel

 महिंद्रा एजुकेशन ट्रस्ट (केसी महिंद्रा एजुकेशन ट्रस्ट) ने अपनी शुरुआत के बाद से कई लाभकारी काम किए हैं। इसके बाद से के.सी. महिंद्रा एजुकेशन ट्रस्ट (के.सी महिंद्रा एजुकेशन ट्रस्ट) ने मुख्य रूप से मेधावी और गरीब छात्रों को अनुदान और पुरस्कार के माध्यम से उन्नत प्रशिक्षण दिया है। इनमें से एक हिस्सा 1950 के दशक के दौरान निर्धारित किया गया था, जबकि अन्य को हाल ही में और अधिक रखा गया था जो एक शिक्षित, शिक्षित और व्यस्त आबादी के माध्यम से सामाजिक और वित्तीय सुधार प्राप्त करने के अपने निरंतर प्रयासों का प्रदर्शन है। छात्रों को सशक्त बनाने और समझाने के लिए के.सी. महिंद्रा एजुकेशन ट्रस्ट (के.सी. महिंद्रा एजुकेशन ट्रस्ट) ने संबंधित अनुदानों का आयोजन किया है।

हम इसी तरह आर्तिकेल आते रहते हैं आप हमारे पेज को ध्यान से पढ़े और समझे। हम स्टूडेंट तो के हितों में आर्टिकल लिखते हैं जिससे आपको फायदा हो और जो भी दिक्कत हो तो हमें कमेंट करके जरूर बताएं हमारे पेज को लाइक और शेयर जरूर करें।

If you want to ask me something then you can reach me through comment or via instagram

Note: – In the same way, we will first give information about the new or old government schemes launched by the Central Government and the State Government on this website. jammuuniversity.in If you give through, then do not forget to follow our website.

If you liked this article then do like and share it.

Thanks for reading this article till the end…

Posted by Sanjit Gupta

Join Our Group For All Information And Update, Also Follow me For Latest Information
Follow Google News ↗️Click Here
Facebook Page ↗️Click Here
Instagram ↗️Click Here
Twitter ↗️Click Here
Website  ↗️Click Here
jansunwai up

Leave a Comment