ज्वाइन करे टेलीग्राम ग्रुप

Rojgar Mela Bihar 2022 Apply | बिहार मे 8वीं, 10वीं, 12वीं पास ?

बिहार रोजगार मेला 2022 का समन्वय राज्य  के बेरोजगार एवं शिक्षित आवेदकों के लिए श्रम संसाधन विभाग एवं बिहार सरकार द्वारा किया जा रहा है. इस व्यवसाय मेले में भाग लेकर बेरोजगार पढ़े-लिखे युवाओं को काम पाने का खुला द्वार दिया जाएगा। इस कार्यक्रम का समन्वय भी राज्य सरकार द्वारा प्रदेश के अन्य व्यावसायिक कार्यालयों में क्षमता विकास के लिए युवाओं को निर्देशित करने के लिए किया गया है। Rojgar Mela Bihar 2022

बिहार रोजगार मेला 2022 

यह कार्य मेला पूरे प्रदेश के 38 लोकेल में आयोजित किया जाएगा। इस कार्यक्रम के तहत बेरोजगार युवाओं को दसवीं, बारहवीं, बी.., बी.कॉम, बी.एससी, एमबीए शैक्षिक योग्यता दसवीं, बारहवीं, बी.., बी.कॉम, बी.एससी, एमबीए का समन्वय किया गया है, इस बिहार कार्य मेले का समन्वय बेरोजगार अपनों और प्रबंधकों का एक ही स्थान पर स्वागत करते हुए किया जाता है, प्रिय साथी, आज हम आपको इस लेख के माध्यम से बताएंगे। हम इस बिहार रोजगार मेला 2022 के बारे में सभी डेटा देंगे, इसलिए हमारे लेख को ध्यान से पढ़ें।

प्रदेश में होगा व्यापार मेले का समन्वय 

बिहार के श्रम संसाधन विभाग के अर्बन डिविजनल करियर सेंटर के हित में 24 जून 2022 और 25 जून 2022 को बिहार रोजगार मेला का आयोजन किया जाएगा. इस मेले में करीब 50 संगठन हिस्सा लेंगे। जिसके जरिए 2000 युवाओं को पद दिया जाएगा। इस व्यवसाय मेले का आयोजन संभाग स्तर पर किया जाएगा। कार्य मेला का संचालन एलएस कॉलेज मुजफ्फरनगर में प्रातः 10:00 बजे से सायं 4:00 बजे तक किया जाएगा। इस व्यवसाय मेले में भाग लेने के लिए, प्राप्तकर्ताओं के लिए एनसीएस प्रवेश द्वार पर भर्ती होना अनिवार्य है। इन मेलों के माध्यम से राज्य के बेरोजगार निवासियों को काम मिलेगा और उनकी जीवन शैली अगले स्तर तक पहुंच जाएगी।

बिहार रोजगार मेला 2022 ऑनलाइन आवेदन करें 

राज्य श्रम संसाधन विभाग ने विभिन्न प्रकार के निजी पदों और विभिन्न पदों और अवसरों के लिए वेब-आधारित आवेदन शुरू किया है बिहार राज्य के इच्छुक प्राप्तकर्ता जिन्हें इस बिहार रोजगार मेला 2022 योजना के तहत वास्तविक साइट पर भूमि पदों पर आवेदन करने की आवश्यकता है। बिहार रोजगार मेले के लिए आवेदन करने वाले गिग ट्रैकर्स के पास जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं, गिग ट्रैकर्स की उम्र 18 साल से कम और 35 साल से ज्यादा नहीं होनी चाहिए. इस कार्यक्रम में प्रबंधक बेरोजगार युवाओं और युवतियों को उनकी आवश्यकता के अनुसार चुनते हैं।

बिहार रोजगार मेला 2022 की प्रमुख हकीकत 

  • राज्य में समन्वित व्यवसाय मेलों के माध्यम से बेरोजगार युवाओं को निजी स्वामित्व वाले व्यवसायों में उनकी शिक्षाप्रद क्षमताओं के आधार पर कार्य गृह दिए जाएंगे।
  • इस बिहार रोजगार मेला 2022 योजना का लाभ राज्य का प्रत्येक सूचित बेरोजगार युवा उठा सकता है।
  • बेरोजगार युवाओं को उनकी इच्छा के अनुसार फाउंडेशन और निजी स्वामित्व वाले व्यवसायों को चुनने का अवसर दिया जाएगा।
  • बिहार रोजगार मेला बुक तिथि को प्रदेश के सभी क्षेत्रों में आयोजित किया जायेगा.

बिहार रोजगार मेला 2022 की योग्यता 

  • उम्मीदवार बिहार राज्य का रहने वाला होना चाहिए
  • उम्मीदवार की मूल शिक्षाप्रद क्षमता दसवीं पास होनी चाहिए
  • इस बिहार रोजगार मेला 2022 योजना के तहत प्यार पाने के लिए उम्मीदवार की आयु 18 से 35 वर्ष होनी चाहिए।

रोजगार मेला 2022 की रिपोर्ट 

  • उम्मीदवार का आधार कार्ड
  • शिक्षित क्षमता का प्रमाणीकरण
  • वीजा साइज फोटो
  • प्रतियोगी का बायोडाटा
  • बहुमुखी संख्या
  • आयु प्रमाणीकरण

बिहार रोजगार मेला 2022 में आवेदन करने का सबसे कारगर तरीका

  1. यदि आप बिहार के शुक्ल बार के बिहार रोजगार मेले के तहत आवेदन करना चाहते हैं, तो आपको नीचे दी गई तकनीकों का पालन करना होगा और काम के अधिक से अधिक खुले दरवाजे खोलने होंगे-
  2. सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि आपको राष्ट्रीय करियर सेवा की प्राधिकरण साइट पर जाना होगा, प्राधिकरण साइट पर जाने के बाद, आपके सामने लैंडिंग पृष्ठ खुल जाएगा।
  3. इसके अलावा, इस लैंडिंग पृष्ठ पर आपको साइन अप का विकल्प दिखाई देगा, उस पर क्लिक करें, इस विकल्प पर टैप करने के बाद, आपके सामने निम्न पृष्ठ खुल जाएगा।
  4. इस पृष्ठ पर, आप भर्ती को नौकरी चाहने वाले की पसंद के रूप में देखेंगे।
  5. व्यवस्था नामांकन संरचना में पूछे गए सभी डेटा जैसे आपका नाम, आधार संख्या, बहुमुखी संख्या, जन्म तिथि राज्य पसंद, बिहार को चुना जाना चाहिए, और इसी तरह भरना होगा।
  6. सभी डेटा भरने के बाद, आपको सबमिट बटन पर टैप करना चाहिए, जिसके बाद निम्न पृष्ठ खुल जाएगा, फिर भी नामांकन पुष्टिकरण संरचना खुल जाएगी, आपको अपने द्वारा किए गए नामांकन की जांच करनी चाहिए।
  7. नामांकन संरचना में आपके द्वारा दर्ज किए गए बहुमुखी नंबर से नामांकन चेक कोड संदेश भेज दिया जाएगा।
  8. आपको यहां कोड लिखना होगा और सबमिट बटन पर टैप करना होगा
  9. इस प्रकार आपका नामांकन चक्र समाप्त हो जाएगा

इस आर्टिकल से संबंधित कोई भी और जानकारी चाहिए तो आप हमें कमेंट बॉक्स में अपना परेशानी कमेंट कर सकते हैं ताकि आपका कोई भी समस्या हो तो कमेंट बॉक्स में आपको रिप्लाई किया जाएगा अगर आपको यह आर्टिकल पसंद आया हो तो हमारे इस आर्टिकल को अपने दोस्तों में जरूर शेयर कर दें ताकि हमारे इस आर्टिकल के माध्यम से आपके दोस्तों को भी इस आर्टिकल का लाभ मिल सके आर्टिकल को अंत तक पढ़ने के लिए धन्यवाद। Rojgar Mela Bihar 2022 || Rojgar Mela Bihar 2022 || Rojgar Mela Bihar 2022

If you want to ask me something then you can reach me through comment or via instagram

ध्यान दें :- ऐसे ही केंद्र सरकार और राज्य सरकार के द्वारा शुरू की गई नई या पुरानी सरकारी योजनाओं की जानकारी हम सबसे पहले अपने इस वेबसाइट jammuuniversity.in के माध्यम से देते हैं तो आप हमारे वेबसाइट को फॉलो करना ना भूलें ।

अगर आपको यह आर्टिकल पसंद आया है तो इसे Like और share जरूर करें ।

इस आर्टिकल को अंत तक पढ़ने के लिए धन्यवाद…

join telegram channel

Posted by Sanjit Gupta

Join Our Group For All Information And Update, Also Follow me For Latest Information
Google News Join Now ↗️Click Here
Facebook Page ↗️Click Here
Instagram ↗️Click Here
Telegram Channel Sarkari Yojana ↗️Click Here
Twitter ↗️Click Here
Website  ↗️Click Here

Rojgar Mela Bihar 2022

Leave a Comment