ज्वाइन करे टेलीग्राम ग्रुप

Sahara India News : इंतजार की घड़ी हुई समाप्त भुगतान की प्रक्रिया शुरू सभी को पैसा मिलना हुआ शुरू

सहारा इंडिया न्यूज़,सहारा इंडिया भुगतान,सहारा इंडिया रिफंड न्यूज़,sahara money refund 

Sahara india News 2022 : हेलो दोस्तों स्वागत है हमारे इस आर्टिकल में आखिरकार लंबे इंतजार के बाद जो भी लोग सहारा इंडिया में पैसे का निवेश किए हैं उन सभी को लेकर इंतजार की घड़ी अब समाप्त हो गई है क्योंकि निवेशकों को भुगतान की प्रक्रिया को लेकर धरना प्रदर्शन जारी कराया गया और यह कहा गया है कि भुगतान की प्रक्रिया शुरू होगी ! चलिए जानते हैं पूरी खबर को विस्तार से ! जनवरी तक सहारा निवेशकों का रुपया वापस लौटा  ने के आश्वासन पर हुई भूख हड़ताल खत्मसहारा निवेशक के कंपनी में जमा रुपिया पर लौटाने के लिए चल रही बीते 6 दिनों से चल रही भूख हड़ताल रविवार की रात एमएम के न आश्वासन पर समाप्त हो गई। एसडीएम अनुराग निवाल ने भूख हड़ताल पर बैद्य रामकुमार गुप्ता नसेनको मपिलाकर उनके द्वारा किए जा रहे अन्य को समाप्त करा दिया।

join telegram channel

ज्वाइन करे टेलीग्राम ग्रुप

sahara india money refund news,Sahara India Refund Payment 2022,Sahara India Latest News,सहारा इंडिया न्यूज़,sahara money refund
sahara india money refund news

Sahara India latest news today

सूत्रों से मिली खबर के मुताबिक सहारा इंडिया में निवेश किया गया सारा पैसा 12 नवंबर से मिलना शुरू हो जाएगा और बताया जा रहा है कि कई चरणों के बाद इसका भुगतान निवेशकों को किया जाएगा क्योंकि कई ऐसे निवेशक हैं जो पैसा सहारा की जगह भारत का पैसा विभिन्न सहकारी समितियों में निवेश किया जाता है, सबसे पहले निवेशकों को यह जानना होगा कि उनका पैसा कहां निवेश किया गया है, जिसके बाद निवेशकों को इसके लिए अलग-अलग चरणों में भुगतान किया जाएगा। निवेशक अपने सारे कागजात और दस्तावेज तैयार कर लें क्योंकि उनका पैसा कब मिलेगा।

ब्याज सहित मिलेगा पैसा या नहीं

सूत्रों से मिली खबर के अनुसार निवेशकों का भुगतान केवल जमा राशि में किया जाएगा लेकिन सारे निवेशक परेशान है और वह कह रहे हैं कि इतने दिन से पैसा को हम लोग सहारा इंडिया में निवेश किया है तो हम लोग को ब्याज सहित मिलना चाहिए लेकिन मिली खबर के अनुसार यह बताया जा रहा है कि केवल निवेश पैसा ही निवेशकों को भुगतान किया जाएगा।

10 करोड़ का चेक बाउंस हो चुका है।

निवेशकों के रकम वापसी में जिला प्रशासन की लापरवाही भी सामने आई है। सहारा के चार डायरेक्टर्स को जब गिरफ्तार किया गया, तब उन्होंने कोर्ट में 15 करोड़ रुपए वापस देने की बात कही थी। इसी शर्त पर उन्हें कोर्ट से जमानत दी गई थी। तब डायरेक्टर्स ने जिला प्रशासन को 10 करोड़ का चेक दिया था। लेकिन प्रशासन ने चेक को लंबे समय बाद क्लीयरेंस के लिए नही लगाया। जिससे 10 करोड़ का चेक बाउंस हो गया।

इस तरह निकालना होगा निवेशकों का पैसा

यह देखा जा सकता है कि सहारा निवेशकों को अलग-अलग राज्यों में अलग-अलग चरणों में भुगतान किया जाता है क्योंकि निवेशक अपने निकटतम जिला अधिकारी की मदद से 100,000 से कम पैसे निकाल रहे हैं। यह है कि ज्यादातर पैसा बड़े लोगों जैसे डॉक्टर, कुछ अधिकारी और अन्य लोगों के पास जाता है, पैसा गरीब लोगों को दिया जाता है, यहां तक ​​कि अभी तक एक भी भुगतान नहीं किया गया है, सबसे अच्छा और सबसे अच्छा उपाय है कि आप अपने नजदीकी डीएम अधिकारी से मिलें। पैसे का भुगतान किया जा सकता है।

सारांश (Summary)

तो दोस्तों आपको कैसी लगी या जानकारी तो हमें कमेंट बॉक्स में बताना न भूलें और अगर आपका इस लेख से जुड़ा कोई सवाल या सुझाव है तो हमें जरूर बताएं। और दोस्तों अगर आपको यह आर्टिकल पसंद आया हो तो इसे लाइक और कमेंट करें और दोस्तों के साथ शेयर भी करें।

FAQ’S Sahara India News

✅ क्या मैं सहारा इंडिया से पैसे निकाल सकता हूँ?

Ans: आप कुछ पैसे निकाल सकते हैं और हमारे साथ एक नई FD बना सकते हैं। चूंकि वे अभी पैसे वापस करने की स्थिति में नहीं हैं और 10 साल बाद उनका कार्यालय गायब हो सकता है इसलिए हमने अपनी परिपक्व राशि का नवीनीकरण नहीं किया है। एलआईसी सुरेस्ंडर टास्क के बाद मैं सहारा ग्रुप के साथ इस 20k मेस को साफ करने जा रहा हूं।

✅ सहारा इंडिया क्यों विफल हुआ?

Ans: सहारा 3 महीने के भीतर सेबी के पास 15% ब्याज के साथ पैसा जमा करने में विफल रहा। सुप्रीम कोर्ट ने सहारा ग्रुप को 3 किस्तों में भुगतान करने का आदेश दिया। सहारा ने रुपये की पहली किस्त का भुगतान किया। 5120 करोड़, लेकिन अन्य 2 किस्तों में नहीं और दावा किया कि उन्होंने पहले ही निवेशकों को भुगतान कर दिया है।

join telegram channel

✅ क्या सहारा 2022 में पैसा लौटा रहा है?

Ans: सहारा इंडिया इन्वेस्टर्स रिफंड स्टेटस 2022: सहारा इंडिया की योजनाओं में लाखों निवेशकों के करोड़ों रुपये सालों से फंसे हुए हैं. हालांकि अभी तक सहारा इंडिया के निवेशकों को सेबी ने मूलधन और ब्याज समेत 138.07 करोड़ रुपये ही लौटाए हैं।

✅ क्या सहारा इंडिया सुरक्षित है?

Ans: हां, सहारा इंडिया लाइफ इंश्योरेंस सुरक्षित है। सहारा इंडिया लाइफ इंश्योरेंस कंपनी उचित प्रीमियम पर सर्वोत्तम जीवन बीमा पॉलिसी प्रदान करती है। कंपनी आपके परिवार को सुरक्षित करने के लिए जीवन बीमा कवर और एक उत्कृष्ट दावा निपटान अनुपात प्रदान करती है और यह मृत्यु के बाद भी आपके प्रियजनों की रक्षा करने में मदद करेगी।

Ignore Tag : सहारा इंडिया न्यूज़,सहारा इंडिया न्यूज़,सहारा इंडिया रिफंड न्यूज़,सहारा इंडिया रिफंड न्यूज़,sahara money refund,sahara money refund

1 thought on “Sahara India News : इंतजार की घड़ी हुई समाप्त भुगतान की प्रक्रिया शुरू सभी को पैसा मिलना हुआ शुरू”

  1. Sir,I am having 2 no’s of policy in Sahara.E.SHINE & 1 in Sahara QShop, whose maturity amount is approximately 13 lacs,all are already matured in the year 2019 & 2020,Sir, please help me the legal way to get the total maturity amount, for that, what to do? please suggest……..

    Reply

Leave a Comment