ज्वाइन करे टेलीग्राम ग्रुप

Sell 100Rs Old Notes: यहाँ बेचे ₹100 का पुराना नोट और पाये 10 लाख रुपए

Sell 100Rs Old Notes,sell old coin,purana paisa kaise beche,पुराना पैसा कहाँ बेचे,old coin sell website

Sell 100rs Old Notes: प्राचीन काल की वस्तुओं और कलाकृतियों को जमा करने वाला व्यक्ति और पुरानी मुद्रा जमा करने वाला व्यक्ति वर्तमान में ऐसे नागरिकों की तलाश कर रहा है जो इंटरनेट की दुनिया में पुरानी चीजों का व्यापार करते हैं और यदि कोई व्यक्ति पुरानी मुद्रा जमा करने के लिए उनसे सीधे संपर्क कर सकता है। यदि कोई व्यक्ति कोई वस्तु बेचना चाहता है तो वह व्यक्ति अपनी मूल्यवान वस्तु की जानकारी इंटरनेट पर अपलोड कर सकता है। आपको बता दें कि आप पुरानी करेंसी, अनोखे ₹100 के पुराने नोटों के साथ-साथ एंटीक आइटम बेचकर लाखों रुपए कमा सकते हैं।

join telegram channel

ज्वाइन करे टेलीग्राम ग्रुप

Sell 100rs Old Notes

अगर आपके पास ₹100 का कोई पुराना नोट है और आप उसे बेचकर लाखों रुपए कमाना चाहते हैं तो यह आवश्यक है कि उस पुराने नोट में महात्मा गांधी के स्थान पर प्रतीक चिन्ह अंकित हो और वह नोट 19वीं अथवा प्रारंभिक बीसवीं सदी के पहले का हो सकता है। सेंचुरी और अगर नोट के सीरियल नंबर में आप 0786 का जिक्र है तो खरीदार की तलाश खत्म हो गई है, यानी फिलहाल आप उस अनोखे नोट के मालिक हैं और आप उसे बेचकर लाखों रुपये कमाने से बस एक कदम दूर हैं रुपये।

भारतीय नागरिकों को सूचित करें कि सौ रुपये के उन अनोखे नोटों की छपाई पिछले कई वर्षों से नहीं हुई है, इसलिए इतने लंबे समय के बाद ऐसे अनोखे नोटों का मिलना आश्चर्य की बात है, इसलिए खरीदार मांगी गई राशि देने को तैयार है। ऐसे नोटों के लिए पुराने समय में नागरिक पुराने सिक्कों और नोटों को गुल्लक जैसी वस्तुओं में रखते थे और अगर आपके घर में कोई गुप्त स्थान है जहां पुराने ₹100 के नोट हैं तो आप उन्हें चेक कर सकते हैं और यदि आपके पास ऐसे अनोखे ₹100 के नोट हैं तो आप इसकी जानकारी अवश्य दर्ज करें और आज ही इसे बेचकर अपने सपनों को पूरा करें।

sell your old coin,Sell 100Rs Old Notes,purana paisa kaise beche,पुराना पैसा कहाँ बेचे
sell your old coin

Sell 100rs Old Notes Highlights

लेख Sell 100rs Old Notes
प्राधिकरण भारतीय रिजर्व बैंक
प्रकार इंडियन करेंसी
नोट ₹100
समयावधि प्रारंभिक बीसवीं सदी
स्थान भारत
प्रारूप सीरियल नंबर 0786, एंबलम चिन्हित, ओल्ड नोट आदि !
कीमत आप निर्धारित करेंगे
आधिकारिक वेबसाइट https://www.rbi.org.in/ एवं https://www.ebay.com/ एवं https://oldindiancoins.com/

100 रुपए के पुराने नोट मैं क्या खासियत होनी चाहिए?

दोस्तों अगर आपको भी पुरानी मुद्रा और पुराने नोटों को एकत्रित करने का बड़ा ही शौक है तो आपका यह शौक आपके लिए काफी मददगार साबित होने वाला है क्योंकि अगर आपके पास पुराना ₹100 का नोट है और उस पर यह सभी सीरियल नंबर मुद्रित है 1111, 2222, 3333, 4444, 5555, 6666, 7777, 8888, या 9999 अंक या 786 तो आपका यह नोट भारत में लगभग ₹500000 की कीमत के साथ ऑनलाइन माध्यम के जरिए आधिकारिक वेबसाइट पर बेचा जा सकता है। पुरानी करेंसी या फिर पुराने ₹100 के नोट को बेचने के लिए आपको सर्वप्रथम ईबे, कॉइनबाजार और ओएलएक्स जैसे ऑनलाइन मार्केटप्लेस पर जाना होगा।

Documents Required for Sale ₹100 Old Note

  • ₹100 का नोट
  • पैन कार्ड
  • आधार कार्ड
  • पासपोर्ट साइज फोटो
  • मोबाइल नंबर
  • हस्ताक्षर
  • निवास प्रमाण पत्र
  • वोटर आईडी कार्ड एवं अन्य पहचान पत्र आदि।

Sale ₹100 Old Notes Latest News

दोस्तो 100 रुपये के पुराने नोटों की बिक्री की एक ताजा खबर में दावा किया जा रहा है कि मुंबई के धारावी में रहने वाले एक गरीब के पास 100 रुपये का ऐसा अनोखा नोट था कि उसने हाल ही में बैठकर लाखों रुपये कमाए हैं और इस तरह उसकी किस्मत रातोंरात बदल गई। इस बात का खुलासा तब हुआ जब धारावी की झुग्गियों में रहने वाला एक शख्स अचानक स्टारबक्स जैसी जगहों पर जाने लगा और मामले की पड़ताल करने पर पता चला कि इस शख्स को कुछ दिन पहले ही एक अनोखा ₹100 का नोट मिला था और इंटरनेट पर वायरल इन खबरों ने उसे अपनी किस्मत आजमाने का मौका दिया और इस तरह आज उसने अपने सपनों की दुनिया में कदम रख दिया है।

पुरानी ₹100 की नोट की सुविधाओं का उपयोग कैसे करें

हमारे देश में धर्म और नीतियों को मानने वाले उम्मीदवारों की संख्या दिन-प्रतिदिन घटती जा रही है। लेकिन कई ऐसे उम्मीदवार हैं। जो ऐतिहासिक कलाकृतियां और धर्म और नीतियों के तहत जागरूक भी हो रहे हैं। इसी आधार पर इस्लाम में 786 अंक को काफी महत्व दिया जाता है। इसलिए अगर आपके पास भी पुराना ₹100 का नोट है जिस पर 786 अंक मुद्रित है तो आप इस नोट को बेचकर कम से कम ₹300000 कमा सकते हैं। इसलिए जिन सभी उम्मीदवारों के पास पुराने सिक्के एवं पुराने ₹100 का नोट है इन सभी नोटों की सुविधाओं का उपयोग करें एवं लाखों करोड़ों रुपए कमाए।

शर्तों और नियम के हिसाब से करें बिक्री

भारतीय रिजर्व बैंक (RBI) की तरफ से जारी ये नोट ‘एक्सट्रिमली रेयर’ (Extremely Rare Notes India) होता है. ऐसे में अगर आपके पास भी ये नोट है, तो आप लकी हैं. इस एक नोट के बदले हजारों कमा सकते हैं. इस समय कई ऐसी वेबसाइट हैं जहां पर पुराने नोट और स‍िक्‍कों की जबरदस्त खरीद-ब‍िक्री की जा रही है. अगर आपके पुराने नोट और स‍िक्‍के निर्धारित शर्तों के ह‍िसाब से हैं तो आपको इसके लिए काफी अच्‍छे पैसे म‍िल सकते हैं।

join telegram channel

How to Sell 100rs Old Notes

  • यदि आप अपने अनोखे एवं कई वर्षों व पीढ़ियों से संग्रहित ₹100 के ओल्ड नोट को बेचकर उससे लाखों रुपए कमाना चाहते हैं तो सबसे पहले आपको विभिन्न आधिकारिक वेबसाइट पर अपने नोट को अपलोड करना होगा और इस प्रक्रिया को स्टेप बाय स्टेप फॉलो करें।
  • सबसे पहले किसी भी आधिकारिक वेबसाइट का चयन करें।
  • यहां पर आपको लॉगइन करना होगा।
  • यदि आपने आधिकारिक वेबसाइट का चयन किया है तो आप ‘माय-ई-वे’ का चयन कर सकते हैं।
  • यहां पर आपको अपना आवश्यक विवरण दर्ज करना होगा।
  • इसके पश्चात आप सेल ओल्ड करेंसी के विकल्प का चयन करेंगे।
  • यहां पर आपको अपने नोट का आवश्यक विवरण दर्ज करना होगा।
  • इसके पश्चात आप कैप्चा कोड दर्ज करते हुए सबमिट बटन का चयन करें।
  • अतः इस प्रकार आप अपनी करेंसी को इंटरनेट पर अपलोड कर सकते हैं तथा इच्छुक खरीदार आपसे संपर्क करेंगे।
  • आपको बता दें कि आप अपने इस नोट को संभाल कर रखें तथा बेहतर खरीददार मिलने पर आप सहानुभूति प्रदान करते हुए इस नोट को डाक अथवा ट्रांसपोर्ट की सहायता से उपरोक्त निर्देशित एड्रेस पर भेज सकते हैं।

सारांश (Summary)

तो दोस्तों आपको कैसी लगी यह Sell 100Rs Old Notes जानकारी तो हमें कमेंट बॉक्स में बताना न भूलें और अगर आपका इस लेख से जुड़ा कोई सवाल या सुझाव है तो हमें जरूर बताएं। और दोस्तों अगर आपको यह आर्टिकल पसंद आया हो तो इसे लाइक और कमेंट करें और दोस्तों के साथ शेयर भी करें।

(FAQs)? Sell 100Rs Old Notes

✅ सेल ₹100 ओल्ड नोट्स के लिए नोट का प्रारूप क्या है ?

Ans: प्रारंभिक बीसवीं सदी का नोट, सीरियल नंबर 0786, एंबलम चिन्हित, ओल्ड नोट आदि।

✅ सेल ₹100 ओल्ड नोट्स के लिए आधिकारिक वेबसाइट कौन-कौन है ?

Ans: सेल ₹100 ओल्ड नोट्स के लिए आधिकारिक वेबसाइट निम्नलिखित हैं :-
https://www.rbi.org.in/
https://www.ebay.com/
https://oldindiancoins.com/

✅ सबसे पुराना सिक्का कौन सा है?

Ans: भारत के सबसे पुराना सिक्का कौन सा है? प्रथम भारतीय सिक्के – पंच चिन्हित सिक्के जिन्हें पुराण, करशापान या पान कहा जाता है – का प्राचीन भारत के महाजनपदों (गणतंत्र राज्यों) द्वारा छठी शताब्दी ईसा पूर्व में खनन किया गया था।

✅ पुराने ₹100 के नोट की वैल्यू क्या हो सकती है?

Ans: यदि आपके पास कोई पुराना नोट है जिसके नंबर की सीरीज में 786 आते हैं तो आपको हजारों रुपए से लेकर लाखों रुपए तक मिल सकते हैं।

Ignore Tag:- sell old coin,sell old coin,sell old coin,sell old coin,purana paisa kaise beche,purana paisa kaise beche,पुराना पैसा कहाँ बेचे,पुराना पैसा कहाँ बेचे,old coin sell website,old coin sell website,old coin sell website,purana paisa kaise beche,पुराना पैसा कहाँ बेचे

Leave a Comment