ज्वाइन करे टेलीग्राम ग्रुप

Join Our Group
Join Telegram

Sell 786 Notes : 786 नंबर का यह नोट यहाँ पर बेचे और पाये लाखों रुपया

sell 786 notes,sell your old coin,पुराना पैसा कैसे बेचे,पुराना पैसा कहाँ बेचे,old note sell website

786 नंबर का यह नोट : हर कोई आज अमीर बनना चाहता है और जल्दी बनना चाहता इसके लिए शॉर्टकट तरीका भी खोजते हैं अब सवाल है कि क्या ऐसा मुमकिन है। चलिए हम आपको एक तरीका बताता है जिसे जल्दी अमीर बन सकते हैं दरअसल आप पुराने नोट और सिक्के बेच कर जल्दी अमीर बन सकते हैं इन दिनों पुराने सिक्के और नोटों को ही काफी डिमांड है। आप अपने घर से निकाल कर दुर्लभ नोट की आराम से खरीदारी कर सकते हैं अब दस के नोट को जेब से निकालकर आप इसे नीलामी करवा सकते हैं जिसे आप आराम से ₹300000 आराम से मिल जाएंगे इस नोट को बेचने के लिए कुछ शर्तें रखी गई है जिसका पालन करना जरूरी है।

ज्वाइन करे टेलीग्राम ग्रुप

कई लोग जमा करते हैं पुराने नोट

आजकल लोगों को पुराने और अनोखे सिक्के एकत्र करने का बहुत शौक है। पुराने सिक्कों को इकट्ठा करना, उन्हें सहेजना आजकल ट्रेन में है। लेकिन क्या आप जानते हैं कि यह शौक आपको करोड़पति बना सकता है, वो भी बिना किसी मेहनत के। आज हम आपको कुछ खास नोटों के बारे में बता रहे हैं, जिनसे आप लाखों कमा सकते हैं। अगर आपके पास भी नोट नंबर 786 है, तो आप उसे ई-बे (ईबे, वेबसाइट) पर बेच सकते हैं। यह वेबसाइट पुराने नोट या सिक्के बेचने के लिए है।

sell your old coin,sell 786 notes,पुराना पैसा कैसे बेचे,पुराना पैसा कहाँ बेचे
sell your old coin

ऐसा नोट दिला सकता है 3 लाख रुपए

बाजारों में 10 के पुराने नोट और आप आराम से बैठ सकते हैं। जिसके लिए कुछ शर्तें तय की गई है इस नोट पर सीरियल नंबर पर 786 लिखा होना चाहिए। इस सीरियल नंबर के नोट के बदले ₹300000 मिल रहे हैं इतना ही नहीं अगर आपके पास ऐसे दो नोट है तो आराम से ₹600000 मिल जाएंगे।

वही मुस्लिम समुदाय में 786 नंबर को बहुत ही लकी माना जाता है इस पर बोली लगाकर ऊंची कीमतों पर बिक्री की जा रही है 786 नंबर मुस्लिम समुदाय में शांति और सुख समृद्धि का प्रतीक माना जाता है।

कौन से नोट हैं डिमांड में

इसलिए लोग इस अंक में हर चीज का ध्यान रखते हैं। ऐसे में अगर आपके पास भी ये खास नंबर 786 का नोट है तो आप भी आसानी से घर बैठे करोड़पति बन सकते हैं. Ebay की वेबसाइट पर रजिस्टर करके आप इस नंबर के नोट बेच सकते हैं जैसे – 5, 10, 20, 50, 100, 200, 500, 2000 रुपये के नोट। इसके लिए आपको कहीं जाने की जरूरत नहीं है। इस नोट को आप घर बैठे आसानी से बेच सकते हैं। और इतना ही नहीं आप इससे अच्छा मुनाफा भी कमा सकते हैं।

WhatsApp Group (Join Now) Join Now
Telegram Group (Join Now) Join Now

जल्द ऐसे बेचे नोट

  • नोट बेचने के लिए सबसे पहले आपको www.ebay.com या www.coinbazzar.com पर जाए।
  • होम पेज पर अभी रजिस्टर करना होगा।
  • खुद को विक्रेता के रूप में पंजीकृत करना है।
  • अपने नोट की एक साफ फोटो ले और उसे साइट पर अपलोड करना होगा जानकारी के लिए बता दें कि इन दिनों आपके पुराने नोट ऊंची से ऊंची कीमतों पर बेचे जा रहे हैं। बचपन में ज्यादा लोगों को नोट और सिक्के गुल्लक और पर्स में रखने का शौक होता है अगर आपके पास भी गुल्लक रखी है तो एक बार चेक जरूर कर ले।

किसी झांसे में न आएं

पुराने सिक्कों और इस तरह के नोटों की बिक्री को लेकर केंद्रीय बैंक आरबीआई ने लोगों को अलर्ट किया है. एक्सपर्ट्स बताते हैं कि किसी वेबसाइट पर ऐसे नोटों और दुर्लभ सिक्‍कों की ऑनलाइन बिक्री दो पार्टी के बीच के नेगोशिएशन पर निर्भर करती है. इसमें आरबीआई का कोई रौल नहीं होता. आरबीआई अपनी ओर से इससे बचने के लिए सतर्क करती रहती है. ऐसे में लोगों को किसी तरह के झांसे में नहीं आना चाहिए।

सारांश (Summary)

तो दोस्तों आपको कैसी लगी यह जानकारी तो हमें कमेंट बॉक्स में बताना न भूलें और अगर आपका इस लेख से जुड़ा कोई सवाल या सुझाव है तो हमें जरूर बताएं। और दोस्तों अगर आपको यह आर्टिकल पसंद आया हो तो इसे लाइक और कमेंट करें और दोस्तों के साथ शेयर भी करें।

(FAQ’s)? 786 नंबर का यह नोट

✅ पुराने सिक्के बेचने के लिए क्या करें?

Ans: कई लोग ऐसे होते हैं जिन्हें पुराने नोट या सिक्के खरीदने या बेचने का शौक होता है। अगर आपके पास भी भी पुराने नोट या सिक्के हैं और आप उन्हें बेचना चाहते हैं तो हम आपको इसका ऑनलाइन तरीका बता रहे हैं। इसे आप Olx, Quikr, eBay पर बेच सकते हैं।

✅ लकी नोट नंबर क्या है?

Ans: इसे बहुत लोग शुभ मानते हैं। इसलिए ऐसे नोटों को वे संभाल कर रखना चाहते हैं। 786 सीरीज के नोट आप किसी भी कमर्शियल साइट पर सेल कर सकते हैं। आप इन वेबसाइट्स पर 5, 10, 20, 50, 100, 200, 500, 2000 रुपये के नोट बेच सकते हैं।

✅ हिंदुओं का लकी नंबर कौन सा होता है?

Ans: वैदिक ज्योतिष और हिंदू धर्म में 18 के अंक को बहुत ही शुभ माना जाता है। साथ ही अंकज्योतिष के लिए यह अंक इस लिहाज से महत्वपूर्ण माना जाता है क्योंकि इसका योग 9 बनता है। अर्थात 1+8=9 अंक का निर्माण इसी 18 के योग से होता है और 9 अंक को न्यूमेरॉलजी का सबसे पॉवरफुल अंक माना जाता है।

Ignore Tag :- sell 786 notes,sell 786 notes,sell your old coin,sell your old coin,पुराना पैसा कैसे बेचे,पुराना पैसा कैसे बेचे,पुराना पैसा कहाँ बेचे,पुराना पैसा कहाँ बेचे,old note sell website,old note sell website,sell your old coin

11 thoughts on “Sell 786 Notes : 786 नंबर का यह नोट यहाँ पर बेचे और पाये लाखों रुपया”

  1. Mere pass ek 10 ka 786 wala note ek Das ka ek 20 ka ka 786 wala panch kake Kaun State Bank off India wale note hai agar koi charge koi file charge Kochi mangte ho to call mat karna call karna

    Reply

Leave a Comment