ज्वाइन करे टेलीग्राम ग्रुप

Join Our Group
Join Telegram

Sell 786 Old Notes: 786 का नोट यहाँ बेचे और पाये लाखों रुपया

Sell 786 Old Notes,sell your old note,sell old note online,sell old coin online,पुराना पैसा कैसे बेचे 

Sell 786 Old Notes: हर कोई आज अमीर बनना चाहता है और जल्दी बनना चाहता इसके लिए शॉर्टकट तरीका भी खोजते हैं अब सवाल है कि क्या ऐसा मुमकिन है। चलिए हम आपको एक तरीका बताता है जिसे जल्दी अमीर बन सकते हैं दरअसल आप पुराने नोट और सिक्के बेच कर जल्दी अमीर बन सकते हैं इन दिनों पुराने सिक्के और नोटों को ही काफी डिमांड है। आप अपने घर से निकाल कर दुर्लभ नोट की आराम से खरीदारी कर सकते हैं अब दस के नोट को जेब से निकालकर आप इसे नीलामी करवा सकते हैं जिसे आप आराम से ₹300000 आराम से मिल जाएंगे इस नोट को बेचने के लिए कुछ शर्तें रखी गई है जिसका पालन करना जरूरी है।

ज्वाइन करे टेलीग्राम ग्रुप

sell 786 Old Notes

हमारे देश में बहुत से लोगों को पुराने सिक्के और नोट जमा करने का बहुत शौक होता है लेकिन आपका ये शौक आपको घर बैठे करोड़ों रुपये दिला सकता है क्योंकि अगर आपके पास 786 नंबर 1, 5, 10, 20, 50 का नोट है तो या फिर 100 या 2000 रुपए तो इस नोट को बेचकर आप लाखों करोड़ रुपए कमा सकते हैं। अब सभी उम्मीदवारों के मन में यह सवाल जरूर चल रहा होगा कि ऐतिहासिक और दुर्लभ 786 सीरियल नंबर के नोटों के बदले लाखों करोड़ रुपये कैसे कमाए जा सकते हैं।

तो सभी उम्मीदवारों के लिए हम आपको बता दें कि इंडियामार्ट, ई-बे और क्विकर जैसे कई ऐसे ऑनलाइन प्लेटफॉर्म हैं, जिनमें वर्गीकृत प्लेटफॉर्म पर सिक्कों को आसानी से बचाया जा सकता है क्योंकि ये सभी ऑनलाइन प्लेटफॉर्म इन दुर्लभ सिक्कों और नोटों को बेचते हैं। देश के देशों में संग्रहालय में करोड़ों रुपये की राशि का आयोजन किया जाता है, तो आप सभी भी इन ऑनलाइन प्लेटफॉर्म पर करोड़ों रुपये की राशि से पुराने नोट बेच सकते हैं।

Sell 786 Notes Online,पुराना पैसा कैसे बेचे
Sell 786 Notes Online

Sell 786 Old Note Highlights

लेख का नाम  सेल 786 नोट्स ऑनलाइन
786 अंक वाले नोट  1, 5, 10, 20, 50, 100 या 2000
श्रेणी न्यूज़
मूल्यांकन आधार मुद्रा का मूल्यांकन उसके प्राचीनतम इतिहास के आधार पर किया जाता है
नोट को बेचने के लिए वेबसाइट  Ebay, Quickr, Coinbazar या Indiamart.com

786 नंबर का नोट में क्या है खास

आप सभी उम्मीदवारों के लिए बता दें आपके पास जितनी ज्यादा ऐतिहासिक और दुर्लभ मुद्राएं होंगे उसके बदले आपको उतनी ही राशि अदा की जाएगी। जैसे कि अगर आपके पास 786 सीरियल अंक वाला कोई भी दुर्लभ एवं ऐतिहासिक नोट है इस नोट के बदले आप लगभग ₹300000 तक राशि अर्जित कर सकते हैं। 786 नोटों के बदले सभी उम्मीदवारों के लिए लाखों रुपए इसलिए प्रदान किए जा रहे हैं क्योंकि 786 सीरियल वाले नोटों को काफी सारे उम्मीदवार शुभ मानते हैं।

786 नंबर के नोट में कितनी रकम मिल सकती है

यदि आपके पास अपने संग्रह बॉक्स या वॉलेट में सीरियल नंबर 786 के साथ एक दुर्लभ और ऐतिहासिक मुद्रा है, तो आप इन पुराने नोटों का आदान-प्रदान करके ₹300000 तक कमा सकते हैं। क्योंकि मीडिया रिपोर्ट से मिली जानकारी के मुताबिक पिछले हफ्ते ही ऑनलाइन प्लेटफॉर्म पर 786 सीरियल नंबर वाले एक नोट की कीमत ₹500000 तक उपलब्ध कराई गई थी।

WhatsApp Group (Join Now) Join Now
Telegram Group (Join Now) Join Now

अगर आपके पास 786 सीरियल नंबर वाला 1, 5, 10, 20, 50 या 100 या 2000 रुपए का कोई नोट है तो आप हमारे लेख में दी गई प्रक्रिया से इन नोटों को बेचकर ₹300000 तक पा सकते हैं। इन नोटों को बेचने के लिए आपको सिर्फ क्लिक करना है और नोटों की एक अच्छी तस्वीर अपलोड करनी है।

सीरियल नंबर 786 वाले पुराने नोट कैसे बेचें?

  • ऐतिहासिक एवं दुर्लभ नोटों को बेचने के लिए सर्वप्रथम आपको आधिकारिक वेबसाइट पर जाना है।
  • आधिकारिक वेबसाइट पर जाने के पश्चात आप सभी के सामने होमपेज प्रदर्शित हो जाएगा।
  • होम पेज पर सभी उम्मीदवारों के लिए आईडी और पासवर्ड की सहायता से रजिस्ट्रेशन कार्य को पूर्ण करना है।
  • रजिस्ट्रेशन कार्य पूर्ण हो जाने के पश्चात सभी उम्मीदवारों के लिए विक्रेता के रूप में खाता तैयार करना है।
  • खाता तैयार हो जाने के पश्चात सभी उम्मीदवारों के लिए 786 अंक वाले ऐतिहासिक नोटों की दोनों तरफ की तस्वीर क्लिक करनी है।
  • 786 सीरियल अंक वाले नोट की अच्छी सी तस्वीर क्लिक करके अपलोड के विकल्प का चयन करें।
  • खाते पर नोट की तस्वीर क्लिक करने के पश्चात नोटों के खरीदार स्वयं आपसे संपर्क कर लेंगे और इसकी कीमत आपको प्रदान करेंगे।

किसी झांसे में न आएं

पुराने सिक्कों और इस तरह के नोटों की बिक्री को लेकर केंद्रीय बैंक आरबीआई ने लोगों को अलर्ट किया है. एक्सपर्ट्स बताते हैं कि किसी वेबसाइट पर ऐसे नोटों और दुर्लभ सिक्‍कों की ऑनलाइन बिक्री दो पार्टी के बीच के नेगोशिएशन पर निर्भर करती है। इसमें आरबीआई का कोई रौल नहीं होता। आरबीआई अपनी ओर से इससे बचने के लिए सतर्क करती रहती है. ऐसे में लोगों को किसी तरह के झांसे में नहीं आना चाहिए।

सारांश (Summary)

तो दोस्तों आपको कैसी लगी यह Sell 786 Old Notes कि जानकारी तो हमें कमेंट बॉक्स में बताना न भूलें और अगर आपका इस लेख से जुड़ा कोई सवाल या सुझाव है तो हमें जरूर बताएं। और दोस्तों अगर आपको यह आर्टिकल पसंद आया हो तो इसे लाइक और कमेंट करें और दोस्तों के साथ शेयर भी करें।

(FAQs)? Sell 786 Old Notes

✅786 सीरियल नंबर वाले दुर्लभ नोटों के बदले कितनी राशि प्राप्त हो सकती है?

Ans: 786 सीरियल अंक वाले ऐतिहासिक एवं दुर्लभ नोटों के बदले आपको ₹300000 तक की राशि प्राप्त हो सकती है।

✅पुराने सिक्के बेचने के लिए क्या करें?

Ans: कई लोग ऐसे होते हैं जिन्हें पुराने नोट या सिक्के खरीदने या बेचने का शौक होता है। अगर आपके पास भी भी पुराने नोट या सिक्के हैं और आप उन्हें बेचना चाहते हैं तो हम आपको इसका ऑनलाइन तरीका बता रहे हैं। इसे आप Olx, Quikr, eBay पर बेच सकते हैं।

✅लकी नोट नंबर क्या है?

Ans: इसे बहुत लोग शुभ मानते हैं। इसलिए ऐसे नोटों को वे संभाल कर रखना चाहते हैं। 786 सीरीज के नोट आप किसी भी कमर्शियल साइट पर सेल कर सकते हैं। आप इन वेबसाइट्स पर 5, 10, 20, 50, 100, 200, 500, 2000 रुपये के नोट बेच सकते हैं।

✅786 नंबर का मतलब क्या होता है?

Ans: इस्लाम धर्म में 786 को शुभ अंक माना जाता है. जिस तरह से हिंदुओं में किसी भी काम को शुरू करने से पहले देवी-देवाताओं का नाम लिया जाता है, उसी तरह इस्लाम में 786 का स्मरण किया जाता है. इस्लाम धर्म में ‘786 का मतलब बिस्मिल्लाह उर रहमान ए रहीम होता है, जिसका मतलब है अल्लाह के नाम जो कि बहुत दयालु और रहमदिल है।

Ignore Tag: sell your old note,sell your old note,sell old note online,sell old note online,sell old note online,sell old coin online,sell old coin online,sell old coin online,पुराना पैसा कैसे बेचे,पुराना पैसा कैसे बेचे

17 thoughts on “Sell 786 Old Notes: 786 का नोट यहाँ बेचे और पाये लाखों रुपया”

  1. I am from Panchkula, Haryana and I have three notes bearing numbers 786 thereto. Two out of three are 500rs.note and one of twenty rupee. Besides these I’m having many coins and notes of Indira Gandhi, Jawahar Lal Nehru, Rajiv Gandhi etc.
    I want to sell them all.

    Reply

Leave a Comment