ज्वाइन करे टेलीग्राम ग्रुप

UTI Aadhar Seva Kendra Open: UTI आधार सेवा केंद्र ऐसे खोले सही जानकारी ?

aadhar seva kendra , UTI Aadhar Seva Kendra , Aadhar Centre Kaise khole, Aadhar seva kendra registetion , aadhar seva kendra open , UTI आधार सेवा केंद्र , आधार सेवा केंद्र ||

UTI Aadhar Seva Kendra Startionted

join telegram channel

ज्वाइन करे टेलीग्राम ग्रुप

UTI जो भारत में पैन कार्ड बनाने के रूप में एक बहुत बड़ी संस्था है और भारत में मुख्य रूप से दो ही पैन कार्ड कंपनियां NSDL और UTI के द्वारा पैन कार्ड जारी किए जाते हैं । हाल ही में UTI के द्वारा आधार कार्ड के क्षेत्र में भी कार्य किया जा रहा है जिसके परिणाम स्वरुप अब UTI Aadhar Seva Kendra की शुरुआत भी हो चुकी है , ऐसे में UTI कुछ राज्यों में Aadhar Centre खोल रही है और कई राज्य में UTI AadharSeva Kendra भी खोले जाएंगे । UTI के द्वारा कुछ गिने-चुने राज्य में Aadhaar Enrollment and Update Center की शुरुआत की गई है जहां पर जाकर नागरिक आधार कार्ड संबंधित सारी सेवाओं का लाभ ले सकते हैं । ऐसे में यदि आप आधार कार्ड धारक हैं तो आप आधार कार्ड में संशोधन या नया आधार कार्ड बनवाने जैसे कार्य कर सकते हैं यदि आप आधार ऑपरेटर या सुपरवाइजर हैं तो आप अपना UTI Aadhar Seva Kendra भी शुरू कर सकते हैं ।

UTI Aadhar Seva Kendra Highlights????????

आर्टिकल में बताया गया UTI Aadhar Seva Kendra के बारे में
शुरू किया गया UTI के द्वारा
लाभ सभी आधार कार्ड धारकों को आधार संबंधित सेवाएं
उद्देश्य लोगों को आधार सेवाएं लेने के लिए कम परेशानी का सामना करना पड़े ।
Official Website Click Here

UTI Aadhar Seva Kendra Services List

अगर बात की जाए तो वर्तमान में UTI के द्वारा Aadhar Centre के तहत निम्नलिखित सेवाएं नागरिकों को प्रदान की जाती है ।

  • ✔️ New Aadhar Card Enrollment (Adult/Child)
  • ✔️ Aadhar Card Biometric Update
  • ✔️ Aadhar Card Full Biometric Update
  • ✔️ Aadhar card print on A4 sheet
  • ✔️ Aadhar Demographic Update
  • ✔️ Date Of Birth Correction
  • ✔️ Aadhar card Address Correction
  • ✔️ Aadhar Card Name And Mobile Number Correction
  • ✔️ Email Id Correction In Aadhar Card

How To Find Nearest UTI Aadhar Seva Kendra

यदि आप अपने नजदीक में UTI के द्वारा खोले गए आधार सेवा केंद्र की जानकारी पाना चाहते हैं तो नीचे बताए गई प्रक्रिया को ध्यान पूर्वक अपनाएं ।

Process To Find Nearest UTI Aadhar Seva Kendra

  • ✔️ सबसे पहले आपको UTI की आधिकारिक वेबसाइट पर जानी होगी , जाने के लिए यहां क्लिक करें ↗️
  • ✔️ वेबसाइट पर जाते ही आपके सामने इसका Home Page खुलकर आ जाएगा , जैसा नीचे देख सकते हैं । ????????

UTI Aadhar Seva Kendra, aadhar center open

  • ✔️ Home Page पर आपको बहुत सारे ऑप्शन देखने को मिलेंगे जिसमें आपको “For Pan” के बगल में “For Aadhaar” का एक ऑप्शन देखने को मिलेगा ।
  • ✔️ “For Aadhaar” के ऑप्शन पर क्लिक करते ही आपके सामने Aadhar Center Locator का एक ऑप्शन दिख जाएगा ।
  • ✔️ Aadhar Center Locator के ऑप्शन पर क्लिक करते ही आपके नजदीक में मौजूद सभी Aadhar Service Center की जानकारी आपके सामने दिख जाएगी ।

Nearest UTI Aadhar Seva Kendra

नोट :- हाल ही में UTI के द्वारा दो नए आधार सेवा केंद्र खोले गए हैं जो नवी मुंबई और दिल्ली में हैं ।

join telegram channel

2 New UTI Aadhar Seva Kendra Opened Recently

UTIITSL द्वारा इसके आधिकारिक वेबसाइट पर दो नए आधार सेवा केंद्र की जानकारी दी गई है जो नई दिल्ली और नवी मुंबई में स्थित है ।

UTI Aadhar Seva Kendra Requirements

UTI के द्वारा अभी आधार सेवा केंद्र केवल इन के स्टेट और डिस्टिक ऑफिस में ही खोले जा रहे हैं इसे आम नागरिक या आधार ऑपरेटर अथवा सुपरवाइजर के लिए खोलने का निर्देश नहीं दिया गया है । यदि भविष्य में ऐसा निर्देश दिया जाता है तो आप निम्नलिखित योग्यता और पात्रता रखने के बाद UTI Aadhar Seva Kendra Apply कर सकते हैं ।

  • ✔️  Aadhaar Operator and Supervisor Certificate
  • ✔️  Aadhar card
  • ✔️ Mobile Number & Email ID Must Be Linked In Aadhar Card
  • ✔️ No Objection Certificate
  • ✔️ Plot Area Details
  • ✔️ Your Complete Information
  • ✔️ Complete Address
  • ✔️ Complete Aadhar Seva Kendra Address
  • ✔️  etc

How To Open UTI Aadhar centre | UTI AadharSeva Kendra apply Online

दोस्तों अभी केवल UTI के द्वारा इनके State Distict Office में ही UTI Aadhar Seva Kendra Open किए जा रहे हैं ,UTI के द्वारा अभी किसी अन्य व्यक्ति को UTI Aadhar Seva Kendra देने की अनुमति नहीं दी गई है । ऐसे में यदि आप से एक Aadhaar Operator या Supervisor हैं या फिर आप Village Level Entrepreneur (VLE) है तो आपको कुछ समय का इंतजार करना होगा , हो सकता है भविष्य में UTI के द्वारा पैन कार्ड सेंटर की तरह ही आधार सेंटर भी लोगों को प्रदान किया जाए और UTI Aadhar Seva Kendra खोलने की अनुमति दी जाए ।

ध्यान दें :- UTI के द्वारा अभी Aadhar Centre खोलने के ऊपर कोई भी ऑफिशियल बयान नहीं दिया गया है और ना ही UTI Pan Card Agency के तरह UTI Aadhaar Card Agency आम लोगों को वितरित की जाने की अनुमति पारित की गई है , ऐसे में यदि किसी व्यक्ति विशेष या किसी कंपनी के द्वारा आपसे UTI Aadhar Seva Kendra खोलने के नाम पर पैसे की मांग की जाती है तो आप उन्हें पैसे ना दे ।

नोट :- UTI AadharSeva Kendra खोलने के लिए या Bank Permanent Aadhaar Center दिलाने के लिए किसी व्यक्ति के द्वारा आप से पैसे मांगे जाते हैं तो आप पैसा ना दें । अन्यथा आप ठगी का शिकार हो सकते हैं ,Facebook पर बहुत सारे ऐसे व्यक्ति और बहुत सारे ऐसे ग्रुप एक्टिव हैं जो आधार सेंटर दिलाने के नाम पर आप से पैसा ले लेते हैं और आप को ठग लेते हैं , अतः सावधान रहें ।

UTI Aadhar SevaKendra Registration Process

यदि आप UTI AadharSeva Kendra खोलना चाहते हैं तो आप UTI कि आधिकारिक हेल्पलाइन नंबर पर कॉल कर इसकी जानकारी प्राप्त कर सकते हैं अन्यथा आप UTI के हेल्प टैक्स के ईमेल पर भी संपर्क कर सकते हैं।

MumbaiContact: 022 67931252, 67931253, 67931254, 67931010Email: [email protected]          Address: UTI Infrastructure Technology And Services Limited, Plot No. 3, Sector 11, CBD Belapur, Navi Mumbai – 400614KolkataContact: 033 22435258, 22424775Email: [email protected] ; [email protected]: UTI Infrastructure Technology And Services Limited, 29 N S Road, Ground Floor, Opp. Gilander House, Kolkata – 700001ChennaiContact: 044 22500187Email: [email protected] ; [email protected]: UTI Infrastructure Technology And Services Limited, D-1 Thiru-Vi-Ka Industrial Estate, First Floor, Guindy, Chennai – 600032New DelhiContact: 011 23211285, 23211387Email: [email protected]: UTI Infrastructure Technology And Services Limited, 1/28 Sunlight Building, Ground Floor, Asaf Ali Road, New Delhi – 110002

ज्वाइन करे टेलीग्राम ग्रुप

FAQ UTI Aadhar Seva Kendra Online Apply

क्या UTI भी आधार कार्ड संबंधित सेवा प्रदान करती है ?

जी “हां” UTI के द्वारा भी आधार कार्ड संबंधित सेवाएं अब प्रदान की जा रही है और UTbI के द्वारा कई राज्य में आधार कार्ड सेवा केंद्र की भी स्थापना की गई है जहां से आप आधार संबंधित सारे काम कर सकते हैं ।

अपने नजदीक के आधार सेवा केंद्र की खोज कैसे करें ?

यदि आप अपने नजदीक के आधार सेवा केंद्र की खोज करना चाहते हैं तो आप UIDAI के आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर Locate Neartest Aadhar Center and के ऑप्शन का प्रयोग कर सकते हैं , यदि आप अपने नजदीक में मौजूद UTI Aadhar Seva Kendra की खोज करना चाहते हैं तो आपको UTI की आधिकारिक वेबसाइट पर जाना होगा और For Aadhaar के सेक्शन में Locate Aadhaar Center के ऑप्शन का प्रयोग करना होगा ।

UTI Aadhar Seva Kendra में कौन-कौन सी सेवाएं दी जाती हैं ?

UTI Aadhar Seva Kendra से आप नया आधार कार्ड आधार कार्ड में हर प्रकार का संशोधन और अपडेट , Aadhar Card demographic and biometric full update इत्यादि का काम कर सकते हैं साथ ही आप यहां पर बच्चों और बड़ों का नया आधार कार्ड भी आवेदन कर सकते हैं ।v

UTI Aadhar Seva Kendra कैसे खोले ?

वर्तमान में UTI Aadhar Seva Kendra केवल UTI के स्टेट और डिस्टिक ऑफिस में ही खोले जा रहे हैं ,ऐसे में यदि आप UTI आधार सेवा केंद्र खोलना चाहते हैं तो आपको कुछ समय का इंतजार करना होगा अन्यथा आप UTI के अधिकारी से संपर्क कर आगे की जानकारी ले सकते हैं ।

क्या आधार सेवा केंद्र खोलने के लिए पैसा देना सही है ?

यदि आपको किसी व्यक्ति विशेष द्वारा आधार सेवा केंद्र खोलने के लिए पैसे की मांग की जाती है तो आप उन्हें पैसा ना दे ,क्योंकि पिछले कुछ समय में बहुत सारी ऐसी घटना सामने आई है जिसमें आधार सेवा केंद्र खोलने के नाम पर अवैध वसूली की गई और लोगों के साथ फ्रॉड किया गया है । नोट :- यदि किसी कंपनी के द्वारा आप से पैसे मांगे जाते हैं तो पहले आप कंपनी की सारी जानकारी प्राप्त कर लें और यह देख ले कि उनके द्वारा किसी जगह पर या किसी व्यक्ति को आधार केंद्र दिया गया है या नहीं पूरी पुष्टि करने के बाद ही आप पेमेंट करें ।

Aadhar Centre Kaise khole,Aadhar Centre Kaise khole,Aadhar Centre Kaise khole,Aadhar Centre Kaise khole,Aadhar seva kendra registetion,Aadhar seva kendra registetion,Aadhar seva kendra registetion,Aadhar seva kendra registetion, aadhar seva kendra open , aadhar seva kendra open , aadhar seva kendra open

Friends, to update, you will answer any question in your mind, you will be disabled forever, you will ask what is your answer.

Note: – In the same way, we will first give information about new or old government schemes launched by the central government and state government on this website.cscdigitalsevasolutions.com If you give through, then do not forget to follow our website.

If you liked this article then do like and share it.

Thanks for reading this article till the end…

Posted by Sanjit Gupta

Join Our Group For All Information And Update, Also Follow me For Latest Information
Whatsapp Group Join Now ↗️Click Here
Facebook Page ↗️Click Here
Instagram ↗️Click Here
Telegram Channel Techguptaji ↗️Click Here
Telegram Channel Sarkari Yojana ↗️Click Here
Twitter ↗️Click Here
Website  ↗️Click Here

trisha kar madhu wiki

✔️ What is UID in Indane gas?

After you have registered your mobile number with Indane Gas, you will have to send another SMS to link your Aadhaar Card to your Indane LPG connection. The SMS must contain the text ‘UID < aadhaar number > and must be sent to the same number to which you sent the message for registering your mobile number.

✔️ Can we apply adhaar card online?

You can also apply for an online aadhaar card, known as an e-aadhaar card, by visiting the official website of UIDAI. The first step for aadhaar card application is to search for an enrollment center nearby. After finding the enrollment center the person can book an appointment online.

✔️ How can I update my Aadhar card gas subsidy?

Process to Link Aadhaar to LPG Connection for Indane Gas
You can call 18002333555 and inform your Aadhaar number and mobile number to the call center. This service is available all over India. You can call the IVRS number and follow the instructions to link Aadhaar to your Indane gas.

✔️ What is pahal scheme?

PAHAL or Pratyaksh Hanstantrit Labh Scheme aims to provide direct benefits to consumers. The scheme, which was originally introduced in 2013 was relaunched to cover the entire country. As per the scheme, LPG consumers can get the subsidy amount directly into their bank account, eliminating the need for any third party.

✔️ What is D link in LPG gas?

Thanks to the recent hike in LPG cylinder quota, customers who have not enrolled in the Direct Benefit Transfer for LPG (DBTL) scheme are paying close to Rs. 433 a cylinder. On the other hand, those who already possess the Aadhaar card and have linked it to their bank accounts shell out Rs.

7 thoughts on “UTI Aadhar Seva Kendra Open: UTI आधार सेवा केंद्र ऐसे खोले सही जानकारी ?”

  1. I PASS OUT UIDI EA ADHAR SUOPERVISOR EXAM AND ALSO CHILD ENROLLMENT OPREATER EXAM FOR ADHAR ENROLLMENT I WANT TO OPEN ADAR SEVA KENDRA AT DUMKA DISTRICT IN STATE JHARKHAND MY MOBILE NO IS 7992405966

    Reply
  2. I pass out UIDAI EA SUPERVISOR Exam certificate.I want to open Aadhar Seva Kendra at BHUBANESWAR ofKhurda distract in state ODISHA.Phone No-9237120166&9938777968

    Reply
  3. I am Golam Sarwar Addres 5/8,A B,Road Rishra Hooghly,712248,I am Pass UIDAI EAX OPRATER&SUPERVISER,I Work in CSC Last 4year,UTI PAN CARD LAST1YEAR ,I Want to opean Aadhar Seva Kendra,

    Reply

Leave a Comment